बिहार

bihar

ETV Bharat / state

स्वामी सहजानंद सरस्वती की जयंती पर भाकपा माले ने निकाला किसान मार्च

केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए तीनों कृषि कानून के विरोधी, एमएसपी बहाल करने की मांग और किसान आंदोलन के समर्थन में भाकपा माले ने पटना के बुध मार्ग से सहजानंद सरस्वती पार्क तक किसान मार्च निकाला. भाकपा माले के विधायक अजीत कुशवाहा ने कहा कि स्वामी सहजानंद सरस्वती के जन्म दिवस के अवसर पर हम उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं और उनकी बातों को याद करते हुए एक बार फिर से देश में मजबूत किसान आंदोलन खड़ा करने का संकल्प ले रहे हैं.

By

Published : Mar 11, 2021, 5:19 PM IST

CPI ML Farmers March
भाकपा माले किसान मार्च

पटना: केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए तीनों कृषि कानून के विरोधी, एमएसपी बहाल करने की मांग और किसान आंदोलन के समर्थन में भाकपा माले ने पटना के बुध मार्ग से सहजानंद सरस्वती पार्क तक किसान मार्च निकाला. मार्च में सैकड़ों की संख्या में माले कार्यकर्ता शामिल हुए. इस दौरान केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई.

यह भी पढ़ें-डिप्टी CM तारकिशोर ने की ममता पर हुए हमले की निंदा, कहा- होनी चाहिए जांच

भाकपा माले के विधायक अजीत कुशवाहा ने कहा "आज स्वामी सहजानंद सरस्वती का जन्मदिन है. इस मौके पर देशभर के किसान उन्हें याद कर रहे हैं. स्वामी सहजानंद सरस्वती किसानों के बड़े नेता थे. वह हमेशा किसानों के बारे में सोचते थे और काम करते थे. उन्होंने कहा था कि देश में जो अन्न उपजाएगा वही उसके लिए कानून बनाएगा. आज ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिल रहा. हम देख रहे हैं कि वैसे लोग किसानों के लिए कानून बना रहे हैं जो कभी खेती नहीं करते."

देखें वीडियो

पूंजीपतियों के लिए काम कर रही सरकार
"केंद्र सरकार पूंजीपतियों के फायदे के लिए कानून बना रही है. इसलिए देश भर में किसान आंदोलन चल रहा है. दिल्ली बॉर्डर पर 100 से ज्यादा दिन से लगातार आंदोलन चल रहा है. स्वामी सहजानंद सरस्वती के जन्म दिवस के अवसर पर हम उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं और उनकी बातों को याद करते हुए एक बार फिर से देश में मजबूत किसान आंदोलन खड़ा करने का संकल्प ले रहे हैं."- अजीत कुशवाहा, माले विधायक

ABOUT THE AUTHOR

...view details