बिहार

bihar

By

Published : Nov 23, 2020, 1:53 AM IST

Updated : Nov 23, 2020, 6:19 AM IST

ETV Bharat / state

वैशाली हत्याकांड मामले पर आज भाकपा का राज्यव्यापी विरोध-प्रदर्शन

वैशाली हत्याकांड में दो आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है और पुलिस मामले की जांच कर रही है लेकिन दिन प्रतिदिन इस मामले पर सियासत बढ़ती जा रही है. भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने आज राज्यव्यापी विरोध-प्रदर्शन का ऐलान किया है.

पटना
पटना

पटना: वैशाली हत्याकांड मामले ने इन दिनों काफी तूल पकड़ लिया है. वामपंथी दलों ने पहले भी इस मामले को लेकर सड़क पर उतर प्रदर्शन किया है. भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य सचिव रामनरेश पांडे ने कहा कि वैशाली के रसूलपुर हबीब में हुए हत्याकांड के विरोध में आज पूरे राज्य में प्रतिरोध दिवस मनाया जाएगा.

लड़की को जलाया गया था जिंदा
उन्होंने कहा कि बिहार में एक युवती को जिंदा जला दिया जाता है. लेकिन प्रशासन और सरकार इस मामले पर कुछ नहीं करती .राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरीके से ध्वस्त हो चुकी है. सरकार के लचर कामकाज के विरोध में आज राज्यव्यापी प्रदर्शन किया जाएगा.

स्पीडी ट्रायल और नौकरी देने की मांग
वहीं, उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि इस मामले में स्पीडी ट्रायल चलाकर दोषियों को सजा दिलाई जाए और परिजनों को 25 लाख का मुआवजा दिया जाए. साथ ही पीड़ित परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए.

दरअसल गांव के ही कुछ लड़कों ने छेड़खानी को लेकर विवाद के बाद लड़की पर केरोसिन डाल जिंदा जला दिया था. लड़की का पटना पीएमसीएच में इलाज चल रहा था लेकिन 15 दिन बाद वह जिंदगी की जंग हार गई थी. मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जबकि तीसरा आरोपी अब भी पुलिस की पहुंच से दूर है.

Last Updated : Nov 23, 2020, 6:19 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details