बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'कन्हैया को विजयी बनाने में तेजस्वी यादव को सहयोग करना चाहिए'

सीपीआई महासचिव ने कहा कि प्रज्ञा को उम्मीदवार बनाये जाने के बाद भाजपा की आंतकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ने का सवाल ही नहीं उठता है.

By

Published : Apr 24, 2019, 11:26 PM IST

सीपीआई प्रेस कॉफ्रेंस

पटना: बिहार का बेगूसराय लोकसभा सीट इस आम चुनाव में सबसे अधिक चर्चा का विषय बनाया हुआ है. सीपीआई यहां से जीत सुनिश्चित करने के लिए हर संभव कदम उठा रही है. सीपीआई के महासचिव सुधाकर रेड्डी ने कहा आम चुनाव का तीन चरण समाप्त हो चुका है. चुनाव में एक तरफ एनडीए है और दूसरी ओर से गैर एनडीए लड़ रहे हैं.
सुधाकर रेड्डी ने यह भी कहा कि इस चुनाव में रिजनल पार्टियां भी अहम भूमिका निभाने वाली हैं. केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा पांच सालों में सरकार ने देश को काफी नुकसान पहुंचाया है.

सीपीआई महासचिव सुधाकर रेड्डी

कहा- बेगूसराय में BJP बनाम CPI की लड़ाई
वहीं बिहार में सीपीआई को महागठबंधन का हिस्सा नहीं बनाये जाने के फैसले को गलत बताते हुए कहा कि हमें अकेले लड़ना पड़ा. उन्होंने कहा बेगूसराय से सीपीआई उम्मीदवार कन्हैया कुमार को बहुत समर्थन मिल रहा है. सभी धर्म-जाति, वर्गों के युवाओं का साथ मिल रहा है. सुधाकर रेड्डी ने कहा बेगूसराय में सीपीआई और भाजपा में लड़ाई है. वहीं उन्होंने महागठबंधन के नेता तेजस्वी यादव से कन्हैया को समर्थन देने की अपील भी की. उन्होंने कहा कि अब तो नॉमिनेशन वापस लेने का समय खत्म हो गया है, इसलिए उनको रिटायर करवा के सीपीआई को समर्थन कर दीजिए. ताकि कन्हैया कुमार को बड़ी जीत मिल सकें.

बीजेपी पर कसा तंज
सीपीआई महासचिव ने आरोप लगाया कि भाजपा ने देश में साम्प्रदायिक माहौल बना दिया है. वही उन्होंने आंतकवाद के मुद्दे पर पीएम मोदी को घेरते हुए कहा कि यदि पीएम श्रीलंका में हुए आंतकी हमले की निंदा करते हैं, तो माले गांव बम धमाके की आरोपी साध्वी प्रज्ञा को भोपाल सीट से उम्मीदवार कैसे बना सकते हैं. उन्होंने कहा कि प्रज्ञा को उम्मीदवार बनाये जाने के बाद भाजपा की आंतकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ने का सवाल ही नहीं उठता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details