बिहार

bihar

वर्चुअल रैली पर लगी विरोधों की लड़ी, RJD के बाद अब वाम दल मनाएगी विश्वासघात धिक्कार दिवस

By

Published : Jun 3, 2020, 7:38 PM IST

बीजेपी नेता अमित शाह की बिहार में वर्चुअल रैली पर संकट मंडरा रहा है. आरजेडी के बाद भाकपा माले की ओर से अब 7 जून को धिक्कार दिवस मनाने जा रही है.

bihar
bihar

पटना: अतिम शाह की वर्चुअल रैली को लेकर बिहार में लगातार विवाद हो रहा है. एक तरफ राजद इस रैली का विरोध कर रही है. वहीं, दूसरी ओर भाकपा माले 7 जून को वर्चुअल रैली के दिन विश्वासघात धिक्कार दिवस के रूप में मनाने का किया है.

भाकपा माले कार्यकर्ता

भाकपा माले के राज्य सचिव सत्यनारायण सिंह ने कहा कि दिल्ली में वाम दलों की बैठक में निर्णय लिया गया है. जिसके बाद आज पटना में भी बैठक हुई और यह फैसला हुआ कि सभी वाम दल संयुक्त रूप से 7 जून को वर्चुअल रैली का राज्यव्यापी फिजिकल प्रोटेस्ट करेंगे. उन्होंने कहा कि बिहार में डबल इंजन की सरकार पूरी तरह फ्लॉप है. बिहार को इन्होंने बर्बाद करने का काम किया है.

पेश है खास रिपोर्ट

भाकपा माले की मांग
भाकपा माले राज्य सचिव ने कहा कि प्रदेश लौट रहे प्रवासी मजदूरों के साथ जानवरों से जैसा बर्ताव किया जा रहा है. साथ ही क्वारंटीन सेंटर को बंद करने की बात कही जा रही है. उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि सरकार इनकम टैक्स के दायरे से बाहर सभी परिवारों को 7500 मासिक सहायता 6 महीने तक दे. सभी व्यक्ति को 10 किलो अनाज, मनरेगा में 200 दिन का कार्य दिवस और जो प्रवासी मजदूर आ रहे हैं, उनके रहने और खाने की पूरी व्यवस्था की जाए. सचिव सत्यनारायण सिंह ने आगे कहा कि इसके साथ ही प्रवासियों के आने-जाने का किराया दें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details