बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भाकपा माले का राज्यव्यापी विरोध-प्रदर्शन, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे की बर्खास्तगी की मांग

भाकपा माले राज्य सचिव कुणाल ने कहा कि नीतीश कुमार के शासनकाल के बिहार में 15 साल हो चुके हैं. इस दौरान बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था से बेहतर होने के बजाय और भी बदतर होती जा रही है. इसलिए हम बिहार सरकार से मांग करते हैं कि स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे को सरकार जल्द से जल्द बर्खास्त करे.

By

Published : Jul 23, 2020, 4:12 PM IST

Updated : Aug 19, 2020, 2:43 PM IST

भाकपा माले का राज्यव्यापी विरोध
भाकपा माले का राज्यव्यापी विरोध

पटना:बिहार में लगातार गिरती स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर भाकपा माले ने गुरुवार को राज्यव्यापी प्रदर्शन किया. इस दौरान पार्टी के कार्यकर्ताओं ने स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे की बर्खास्तगी की भी मांग की. पटना में भी कई जगह कार्यकर्ताओं ने सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करते हुए विरोध-प्रदर्शन किया. मौके पर कार्यकर्ता घंटों नारेबाजी भी करते रहे.

'15 साल और बिहार हुआ और भी बदहाल'
भाकपा माले राज्य सचिव कुणाल ने कहा कि नीतीश कुमार के शासन काल के बिहार में 15 साल हो चुकें हैं. इस दौरान बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था से बेहतर होने के बजाय और भी बदतर होती जा रही है. इसलिए हम बिहार सरकार से मांग करते हैं कि स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे को सरकार बर्खास्त करें और किसी ऐसे व्यक्ति को स्वास्थ्य विभाग का कमान मिले जो बेहतर कार्य कर सकें. जिससे बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था को सुधर सकें. वही, पोलित ब्यूरो सदस्य धीरेंद्र झा ने कहा कि बिहार सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि कोरोना के नियंत्रण पर बिहार सरकार की रणनीति पूरी तरह से से विफल रही है.

विरोध-प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ता

'स्वास्थ्य मंत्री नहीं कर रहे कोई काम'
पोलित ब्यूरो सदस्य धीरेंद्र झा ने स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके कार्यकाल के दौरान बिहार की स्थिति बद से बदतर होती जा रही है. हम सीएम नीतीश से मांग करते हैं कि वे खुद से बाहर निकलकर अस्पताल के हालातों का जायजा लें. भाकपा माले बिहार सरकार से मांग करती है कि प्रदेश में कोरोना की जांच बढ़ाई जाए और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे को बर्खास्त करें. इसके अलावे बिहार के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोनावायरस का इलाज और जांच मुफ्त में किया जाए. संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जनता के बीच वृहद पैमाने पर मास्क और सैनिटाइजर का वितरण कराया जाए.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

बिहार में बढ़ रहा संक्रमण
गौरतलब है कि बिहार में कोरोना की रफ्तार लगातार बढ़ रही है. गुरूवार तक संक्रमित मरीजों की संख्या 30 हजार के पार हो चुकी थी. जबकि 200 से अधिक लोगों की मौत भी हो चुकी है. बात अगर पूरे देश की करें तो यहां संक्रमण का आंकड़ा 12 लाख से भी अधिक हो चुका है. वहीं 29 हजार से अधिक लोग काल के गाल में समा चुके हैं.

Last Updated : Aug 19, 2020, 2:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details