बिहार

bihar

By

Published : Feb 23, 2021, 5:26 PM IST

Updated : Feb 23, 2021, 9:22 PM IST

ETV Bharat / state

बिहार का बजट जन विरोधी, किसान, मजदूर, युवा सभी के हाथ हैं खाली- CPI

बिहार बजट पेश होने के बाद विपक्ष लगातार सरकार पर हमला कर रही है. सीपीआई नेता राम नरेश पांडे ने कहा कि यह जन विरोधी बजट है. सरकार ने सिर्फ कागजी बजट पेश किया है. जनता को इस बजट से काफी नाउम्मीद हासिल होगी.

पटना
पटना

पटना: बिहार सरकार ने अपना बजट पेश कर दिया है. बजट पेश करने के बाद से हीविपक्षी दलों ने सरकार पर निशाना साधना शुरू कर दिया. भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य सचिव रामनरेश पांडे ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि यह बजट जनता की उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा.

देखें रिपोर्ट

यह भी पढ़ें:बिना मास्क के माननीय: तर्क सुन आप भी कहेंगे- वाह विधायक जी, वाह !

'सरकार ने पेश किया कागजी बजट'
उन्होंने कहा कि आम जनता को इस बजट से काफी उम्मीदें थी. लेकिन सरकार ने केवल कागजी बजट पेश किया. गरीब और आम जनता के लिए बजट में कुछ खास नहीं है. बजट में प्रवासी मजदूरों की समस्याओं को लेकर, किसानों की समस्याओं, शिक्षा के बेहतर सुविधाओं को लेकर कोई बात नहीं की गई. कोरोना के नाम पर पैसों का बंदरबांट किया गया. इस बार जो बजट पेश हुआ उससे यही लगता है कि सरकार कोई भी काम करना ही नहीं चाहती.

यह भी पढ़ें: BJP विधायक संजय सरावगी ने की स्कूल में मैथिली पढ़ाने की मांग, कहा- मिथिलाक्षर का हो संरक्षण

'इस बार का बजट जन विरोधी बजट है. जनता के सवालों को लेकर हमने पहले भी आंदोलन करते थे और आगे भी करेंगे. हमारी एक ही मांग है कि सरकार जनता के हित में फैसले ले. उनके लिए कार्य करें. ताकि जनता को परेशानी ना हो और वह आराम से अपना जीवन यापन कर सकें'.- रामनरेश पांडे, राज्य सचिव , सीपीआई

Last Updated : Feb 23, 2021, 9:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details