बिहार

bihar

कन्हैया कुमार पर हुए 8 बार हमले, सुरक्षा को लेकर डी राजा ने CM नीतीश को लिखा पत्र

By

Published : Feb 15, 2020, 10:06 PM IST

कन्हैया कुमार के विरोध और उनके काफिले पर हो रहे हमले को लेकर सीपीआई के महासचिव ने चिंता व्यक्त की है. इसके लिए उन्होंने सीएम नीतीश कुमार को चिठ्ठी लिखी है.

नवादा में कन्हैया के खिलाफ लगाए गए पोस्टर
नवादा में कन्हैया के खिलाफ लगाए गए पोस्टर

पटना: जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई के युवा नेता कन्हैया कुमार बिहार में जन गण मन यात्रा को लेकर अलग-अलग जगहों का दौरा कर रहे हैं. इस दौरान 15 दिनों के अंदर उन पर आठ बार हमले हो चुके हैं. इसके चलते भाकपा महासचिव डी राजा ने कन्हैया कुमार की सुरक्षा को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को चिट्ठी लिखी है.

पार्टी महासचिव डी राजा ने कन्हैया पर हो रहे लगातार हमलों को लेकर चिंता जताई है. उन्होंने नीतीश कुमार से कन्हैया कुमार को पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराने के साथ ही हमले में शामिल दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की है.

कन्हैया कुमार, युवा नेता सीपीआई (फाइल फोटो)

भोजपुर में हुआ हमला
भोजपुर जिले के आरा रमना मैदान में आयोजित सभा को संबोधित करने जा रहे कन्हैया कुमार के काफिले पर बीबीगंज बाजार के पास अमासाजिक तत्वों ने हमला कर दिया था. इस हमले में कन्हैया की गाड़ी क्षतिग्रस्त हुई थी. वहीं, पुलिस ने किसी तरह कन्हैया को दूसरी गाड़ी पर बैठाकर सुरक्षित निकाला था. वहीं, इस मामले में कन्हैया कुमार पर आरोप था कि उनके काफिले ने कुछ बाइक सवार युवकों को कुचल दिया था. इसके बाद आक्रोशित लोगों ने जमकर पथराव किया.

नवादा में कन्हैया के खिलाफ लगाए गए पोस्टर

कई जगह हुआ विरोध और हमला (क्लिक करें और पढ़ें)

27 को खत्म होगी कन्हैया की यात्रा
30 जनवरी को शुरू हुई कन्हैया कुमार की यात्रा 27 फरवरी को पटना के गांधी मैदान में खत्म होगी. यात्रा पर निकले कन्हैया कुमार जिलों में जन सभा को भी संबोधित कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details