बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भाकपा ने निकाला प्रतिरोध मार्च, कारगिल चौक पर सरकार के खिलाफ की जमकर नारेबाजी

देश में महिलाओं पर बढ़ते अत्याचार के खिलाफ भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने निकाला राज्यव्यापी प्रतिरोध मार्च निकाला. भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पटना के कारगिल चौक पर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और प्रदर्शन किया.

By

Published : Nov 23, 2020, 7:23 PM IST

पटना
भाकपा का प्रतिवाद मार्च

पटना: राज्यव्यापी प्रतिरोध दिवस के अवसर पर राजधानी में भाकपा ने प्रतिवाद मार्च निकाला. भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी का यह प्रतिवाद मार्च देश में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अत्याचार के मद्देनजर था. इस अवसर पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पटना के कारगिल चौक पर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी और प्रदर्शन किया.

इस विरोध प्रदर्शन के अवसर पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ता विश्वजीत कुमार ने कहा कि देश में महिलाओं पर अत्याचार काफी अधिक बढ़ गए हैं. खासकर बिहार में आए दिन कोई ना कोई घटना हो रही है. बीते दिनों वैशाली में एक युवती के साथ छेड़खानी की घटना सामने आयी थी. लड़की ने विरोध किया तो जिंदा जला दिया गया. महिलाओं पर हो रहे अत्याचार पर सरकार व प्रशासन मौन धारण किए हुए है. बिहार में कानून नाम की कोई चीज ही नहीं बची.

भाकपा ने पटना में प्रतिरोध मार्च निकाला

भाकपा नेता ने कहा कि भाकपा अपने प्रदर्शन के माध्यम सरकार को चेतावनी देती है. अगर महिलाओं पर हो रहे अत्याचार पर सरकार व प्रशासन उस पर लगाम नहीं लगाती है. दोषियों को सजा नहीं देती है तो भाकपा उग्र आंदोलन करेगी. वहीं, वैशाली के पीड़िता के परिवार को जल्द न्याय दिलाने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details