बिहार

bihar

ETV Bharat / state

स्वास्थ्य मंत्री के इस्तीफे के लिए CPI पूरे प्रदेश में करेगी विरोध प्रदर्शन

सीपीआई महासचिव ने स्वास्थ्य मंत्री से इस्तीफे की मांग की है. साथ ही मुख्यमंत्री को इस मामले की जिम्मेवारी लेने की बात कही है.

By

Published : Jun 19, 2019, 3:47 PM IST

Updated : Jun 19, 2019, 3:56 PM IST

भाकपा माले महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य

पटनाः चमकी बुखार और हीटवेव के चलते प्रदेश में हुई मौतों के बीच सियासी पारा चढ़ा हुआ दिखाई दे रहा है. भाकपा माले महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने सरकार के खिलाफ दो दिन का विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया है.

दरअसल, सीपीआई महासचिव ने स्वास्थ्य मंत्री से इस्तीफे की मांग की है. साथ ही मुख्यमंत्री को इस मामले की जिम्मेवारी लेने की बात कही है. महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने पटना सीपीआई कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि पूरे बिहार में पब्लिक हेल्थ इमरजेंसी सेवा फेल साबित हो रही है. क्योंकि मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार के चलते सैकड़ों बच्चों की मौत हो गई और सरकार के तरफ से कोई तत्परता नहीं दिखाई गई. इसलिए सीपीआई तत्काल स्वास्थ्य मंत्री से इस्तीफे के लिए मांग कर रही है.

CPI पूरे प्रदेश में करेगी विरोध प्रदर्शन

इनका क्या है कहना

दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय को पद से हटाकर खुद स्वास्थ्य विभाग की कमान संभालें. हर दिन लू और चमकी बुखार से मरने वालों के लिए पब्लिक हेल्थ इमरजेंसी सिस्टम को दुरुस्त करें, जो विगत कई वर्षों से पूरी तरह से ध्वस्त है. पीएचसी से लेकर मेडिकल कॉलेजों में दवा, डॉक्टर की समुचित व्यवस्था करें, ताकि बच्चों की जान बच सकें.इसलिए सीपीआई सरकार के विरोध में दो दिन का प्रदर्शन करेगी.

Last Updated : Jun 19, 2019, 3:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details