बिहार

bihar

'सत्र के दौरान विपक्ष के सवालों के लिए तैयार है सरकार, हर मुद्दे पर मिलेगा जवाब'

By

Published : Jan 31, 2020, 4:52 PM IST

राज्यसभा सांसद डॉ. सीपी ठाकुर ने कहा है कि विपक्ष जिन मुद्दों पर सरकार को घेरना चाहता है वो सरकार को घेरे. हम चर्चा के लिए तैयार हैं. सरकार विपक्ष की हर चुनौती का डटकर सामना करेगी.

सीपी ठाकुर
सीपी ठाकुर

पटना/नई दिल्ली:शुक्रवार को बजट सत्र का पहला दिन था. पहले ही दिन कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों ने सरकार को नागरिकता संशोधन कानून के मुद्दे पर जमकर घेरा. विपक्ष के सवालों पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के राज्यसभा सांसद डॉ. सीपी ठाकुर ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने साफ कहा है कि हम विपक्ष के सवालों के लिए तैयार हैं.

राज्यसभा सांसद डॉ. सीपी ठाकुर ने कहा है कि विपक्ष जिन मुद्दों पर सरकार को घेरना चाहता है, वह स्वतंत्र है. हम चर्चा के लिए तैयार हैं. सरकार विपक्ष की हर चुनौती का डटकर सामना करेगी. उन्होंने ये भी कहा कि पूरा सत्र शांतिपूर्वक चलेगा. कहीं कोई परेशानी नहीं होगी. फिलहाल, दिल्ली में चुनाव भी है. ऐसे में अगर विपक्ष ज्यादा विरोध करेगा तो चुनाव में उसको नुकसान होगा.

इन मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी
बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण के बाद बजट सत्र की शुरुआत हुई है. बजट सत्र का पहले दिन ही तमाम विपक्षी दलों ने सरकार को सीएए के मुद्दे पर घेरा. जानकारी के मुताबिक विपक्ष ने एनआरसी, एनपीआर, जेएनयू-जामिया जैसे विश्वविद्यालय में हिंसा, कश्मीर में नेताओं की नजरबंदी जैसे मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी की है.

सीपी ठाकुर का बयान

ये भी पढ़ें: जगदानंद से मुलाकात के बाद बोले रघुवंश- हमारे बीच कोई मतभेद नहीं, BJP को हराना एक मात्र लक्ष्य

शनिवार को पेश होगा बजट
शुक्रवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में आर्थिक सर्वेक्षण 2019-20 पेश किया है. इसके बाद लोकसभा को शनिवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. शनिवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला बजट लोकसभा में पेश करेंगी. सीपी ठाकुर ने कहा कि आने वाले बजट में निश्चित तौर पर समाज के सभी वर्गों का ख्याल रखा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details