बिहार

bihar

पटना में 25 नए जगहों पर शुरू की गई कोविड-19 की जांच, लोगों की लगी भीड़

By

Published : Jul 18, 2020, 3:37 PM IST

Updated : Aug 18, 2020, 6:26 PM IST

राजधानी पटना में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने विशेष व्यवस्था की है. अब पटना में 25 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर इसकी जांच शुरू कर दी गई है. ये जांच रैपिड एंटीजन टेस्ट के जरिए की जा रही है.

पटना
पटना

पटना: राजधानी में लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है. इसको लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर निशाना साध रहा है. इसको देखते हुए राज्य सरकार ने कोविड टेस्ट में तेजी लाने का निर्देश दिया है. इसके बाद शनिवार से पटना के 25 शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर कोविड-19 की जांच शुरू कर दी गई है.

पटना में गार्डिनर रोड अस्पताल और होटल पाटलिपुत्र अशोक में पहले से ही कोविड-19 की जांच की जा रही थी.

25 नए जांच केंद्र

स्वास्थ्य केंद्रों पर लोगों की लगी भीड़
इसके अतिरिक्त गर्दनीबाग, चितकोहरा, शास्त्री नगर, रुकनपुरा, दीघा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सहित अन्य प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर भी रैपिड एंटीजन टेस्ट के जरिए कोविड-19 की जांच शुरू कर दी गई है. सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर लोगों की भीड़ देखी जा रही है. लोग लगातार कोविड-19 का टेस्ट करवा रहे हैं. हल्की सर्दी-खांसी के लक्षण वाले लोग भी स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचकर कोविड-19 का टेस्ट करवाते नजर आ रहे हैं.

देखें पूरी रिपोर्ट

कोविड-19 की जांच करवाने पहुंच रहे हैं लोग
गर्दनीबाग अस्पताल में बेउर से टेस्ट करवाने आए एक शख्स ने कहा कि मुझे कुछ दिनों से बुखार और सर्दी-खांसी है. इसीलिए यहां पर कोविड-19 का टेस्ट करवाने पहुंचे हैं. अनीसाबाद से पहुंची एक महिला ने बताया कि सर्दी खांसी बुखार के चलते मुझे कोविड-19 की शंका हुई. इसके बाद यहां जांच करवाने पहुंचे हैं.

Last Updated : Aug 18, 2020, 6:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details