बिहार

bihar

By

Published : Jul 3, 2020, 10:28 AM IST

ETV Bharat / state

PMCH में अगले 3 दिनों के लिए कोविड-19 टेस्ट हुआ बंद, कई स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित

पीएमसीएच के कोरोना संक्रमित चिकित्सकों में कई सीनियर डॉक्टर, कई विभागों के एचओडी और जूनियर डॉक्टर भी शामिल हैं. इसके बाद सैनिटाइजेशन के लिए पीएमसीएच में अगले 3 दिनों के लिए कोविड-19 का टेस्ट बंद कर दिया गया है.

PMCH
PMCH

पटना: राजधानी पटना के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच में अगले 3 दिनों के लिए कोविड-19 का टेस्ट बंद कर दिया गया है. अस्पताल के माइक्रोबायोलॉजी में सोमवार से कोविड-19 का टेस्ट फिर से शुरू होगा. बता दें कि गुरुवार को शहर में 478 नए मरीजों में पीएमसीएच में सर्वाधिक 11 चिकित्सक कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.

पीएमसीएच के प्राचार्य डॉ. विद्यापति चौधरी ने जानकारी दी कि पीएमसीएच के माइक्रोबायोलॉजी विभाग के पीजी छात्र और कुछ कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं, जिसके बाद से आईसीएमआर के गाइडलाइन के अनुसार माइक्रोबायोलॉजी को 3 दिनों के लिए बंद रखने का फैसला लिया गया है. उन्होंने कहा कि इन 3 दिनों में अस्पताल में वृहद रूप से सैनिटाइजेशन कराया जाएगा. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने राज्य में चिकित्सकों में फैलते कोरोना संक्रमण को लेकर चिंता जताई है. चिकित्सकों के लिए अलग से स्पेशल कोविड-19 अस्पताल बनाने की सरकार से मांग की है.


कई डॉक्टर संक्रमित
पटना में कोविड-19 के टेस्ट के लिए कुछ दिनों तक काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा. आरएमआरआई, पीएमसीएच और पटना एम्स में अगले कुछ दिन कोरोना के जांच नहीं होंगे. राजधानी पटना कि इन तीनों प्रतिष्ठित संस्थानों के माइक्रोबायोलॉजी के कई चिकित्सक और कर्मी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. आरएमआरआई संस्था में अगले 2 दिनों के लिए कोरोना जांच बंद रखा गया है. पटना एम्स में भी अगले 3 दिनों के लिए कोविड-19 का टेस्ट बंद रखा गया है. बंद के दौरान आरएमआरआई, पटना एम्स और पीएमसीएच के माइक्रोबायोलॉजी का व्यापक रूप से सैनिटाइजेशन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details