बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटनाः व्यवसायी के दाह संस्कार में शामिल 20 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

बिहटा के एक व्यवसायी के दाह संस्कार में शामिल हुए 20 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. रविवार के रिपोर्ट आने के बाद से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है.

By

Published : Jul 13, 2020, 1:37 AM IST

पटना
पटना

पटना(बिहटा):जिले में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है. आए दिन नए-नए लोग संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं. राजधानी से सटे बिहटा में एक साथ 20 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. सभी कुछ दिन पहले एक व्यवसायी के दाह संस्कार में शामिल हुए थे.

लोगों में हड़कंप
जानकारी के अनुसार 4 दिन पहले बिहटा के व्यवसायी राज कुमार गुप्ता का निधन हो गया था. उनके दाह संस्कार में भारी संख्या में लोग शामिल हुए थे. दाह संस्कार के दिन मृतक के परिवार में एक युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. जिसके बाद लोगों में हड़कंप मच गया.

20 की रिपोर्ट पॉजिटिव
स्थानीय लोगों ने मामले की जानकारी जिला प्रशासन को दी. जिसके बाद प्रशासन ने दाह संस्कार में शामिल लोगों को चिह्नित करना शुरू किया और 37 लोगों का सैंपल लेकर जांच के लिए पटना भेजा. रविवार को आई रिपोर्ट में 20 लोग संक्रमित पाए गए हैं.

पेश है रिपोर्ट

बिहटा में 5 कंटेनमेंट जोन
बिहटा प्रखंड के बीडीओ विभेषा आनंद ने बताया कि दाह संस्कार में शामिल एक युवक से संक्रमण का प्रसार हुआ है. पाए गए 20 मरीजों में से 12 एक ही मोहल्ले के रहने वाले हैं. बिहटा में कुल 5 कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details