बिहार

bihar

पालीगंज : शादी में शामिल हुए 79 कोरोना संक्रमित मरीज हुए स्वस्थ, दूल्हे की हुई थी मौत

By

Published : Jul 7, 2020, 8:36 AM IST

Updated : Jul 7, 2020, 9:51 AM IST

पालीगंज में शादी के दौरान कोरोना संक्रमण से पॉजिटिव हुए सभी 79 मरीज ठीक होकर घर वापस आ गए हैं. जिसके बाद उनके घरों और पड़ोस में खुशी का माहौल है. लेकिन सील किए गए इलाके के लोग सरकार से मेडिकल जांच टीम भेजकर संदिग्ध लोगों की जांच कराने की मांग कर रहे हैं.

घर वापस आते लोग
घर वापस आते लोग

पटना(पालीगंज):राजधानी में बढ़ते कोरोना संक्रमण से लोग काफी डरे हुए हैं. लेकिन पालीगंज से लोगों को राहत देने वाली खबर आई है. जहां शादी के दौरान कोरोना संक्रमण से पॉजिटिव हुए सभी 79 लोग कोरोना पर जीत हासिल कर घर वापस लौट आए हैं. इस घटना के बाद पालीगंज सुर्खियों में आ गया था.

दूल्हा की हुई थी मौत
घटना पटना से सटे पालीगंज अनुमंडल मुख्यालय नगर बाजार की है. जहां 15 जून को पालीगंज निवासी अम्बिका चौधरी के पुत्र की बारात नोबतपुर थाना क्षेत्र के पीपलवा गांव गई थी. दो दिन बाद दूल्हे की मौत हुई थी. दूल्हे की मौत की खबर इलाके में जंगल की आग की तरह फैल गई थी.

अनुमंडलीय अस्पताल, पालीगंज पटना

379 लोगों को चिन्हित कर हुई थी जांच
इसके बाद जिला प्रशासन ने बारात गये लगभग 379 लोगों को चिन्हित कर कोरोना जांच के लिए सैम्पल लिया. जिसमें 79 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन ने सभी को बिहटा आईसोलेशन सेंटर में भर्ती कराया था. जिसके बाद से पालीगंज इलाके के लोग भयभीत थे.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

प्रशासन ने आनन-फानन में पालीगंज नगर बाजार को सील कर दिया था और लोगों को घर से बाहर निकलने पर रोक लगी है. वहीं, सोमवार रात को सभी कोरोना पॉजिटिव मरीज जंग जीत घर वापस लौट गये, जिससे उनके परिवार और नगर बाजार में खुशी का माहौल है.

ये भी पढ़ेंःबिहार में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर हुआ 12,140 अब तक 97 की मौत

संदिग्ध लोगों की जांच की उठी मांग
वहीं, कोरोना संक्रमण से भयभीत नगर बाजार वासियों ने सरकार से मेडिकल जांच टीम भेजकर पालीगंज में संदिग्ध अन्य लोगों की जांच कराने की मांग की है. दरअसल प्रशासन ने नगर बाजार को आठ जोन बनाकर सभी को सील किया था. साथ ही सभी रेड जोन सेक्टर पर मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की थी. लेकिन किसी भी जोन में मजिस्ट्रेट तो क्या एक भी पुलिस भी दिखाई नहीं दी. नगर बाजार के लोग काफी डरे हुए हैं.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

नगर बाजार के लोगों में है दहशत
पालीगंज निवासी समाजसेवी गुडू ने बताया कि प्रशासन ने नगर बाजार को रेड जोन घोषित कर लोगों के बीच दहशत पैदा कर दी है. प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की तरफ से लोगों को अभी तक किसी तरह की सुविधा मुहैया नहीं कराई गई है. जिससे लोगों में आक्रोश व्याप्त है. नगर बाजार के दुकानदार प्रशासन के निर्देश के बाद दुकान बंद कर अपने घरों में बैठे हुए हैं. जबकि कुछ लोग बिना मास्क पहने सोशल डिसटेंसिंग की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं और पुलिस मुकदर्शक बनी हुई है. स्थानीय गुडू ने सरकार से अविलंब संदिग्ध लोगों की कोरोना जांच कराने की मांग की है.

सड़कों पर पसरा सन्नाटा
Last Updated : Jul 7, 2020, 9:51 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details