बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रियलिटी चेक: रजिस्ट्री ऑफिस में गाइडलाइन की उड़ रही धज्जियां, रजिस्ट्रार दे रहे हैं दलीलें

पटना सहित देशभर में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. बुधवार को राजधानी पटना में कुल 522 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. ईटीवी भारत ने इस बढ़ते हुए कोरोना की वजह जानने का प्रयास किया. इसे जानने के लिए ईटीवी भारत की टीम पटना के छज्जू बाग स्थित रजिस्ट्री ऑफिस पहुंची और वहां का जायजा लिया. देखिए ये रिपोर्ट.

By

Published : Apr 8, 2021, 8:27 PM IST

Updated : Apr 8, 2021, 8:50 PM IST

पटना
पटना

पटना:कोरोना काल में रजिस्ट्री ऑफिस में आने वाले अधिकांश लोग सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते नजर आए. वहीं, इस कार्यालय में आने वाले 40 से 50 प्रतिशत लोग बिना मास्क के ही रजिस्ट्री निबंधन और अन्य कार्य करते नजर आए.

बिना मास्क लगाए लोग

हालांकि, ईटीवी भारत की पहल पर रजिस्ट्री ऑफिस में निबंधन और अन्य कार्य पर पहुंचे लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के मानकों को पूरा करने की नसीहत दी गई. वहीं, दूसरी ओर बिना मास्क पहने लोगों को मास्क पहनने के आदेश भी रजिस्टार देते नजर आए.

ये भी पढ़ें-महाराष्ट्र से बिहार आने वाले प्रवासी मजदूरों की होगी कोरोना जांच

सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां
ईटीवी भारत ने पटना के छज्जू बाग स्थित निबंधन कार्यालय में मौजूद बिना मास्क के लोगों से जब मास्क न पहनने की वजह पूछी तो कुछ लोग अजब-गजब बहाने बनाते नजर आए. वहीं, इस कार्यालय में आए अधिकांश लोग ईटीवी भारत के कैमरों को देख मास्क पहनते नजर आए.

कोरोना नियमों की अनदेखी

हालांकि, निबंधन कार्यालय मैं मौजूद कर्मचारी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते नजर आए. वहीं, निबंधन कार्यालय के काउंटर पर मौजूद कर्मचारी मास्क लगाकर कार्य करते नजर आए.

लोगों को नहीं है कोरोना का डर

''जब से कोरोना वायरस का सेकंड फेज का प्रकोप बढ़ा है, उसको देखते हुए रजिस्ट्री ऑफिस में लगातार लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के मानकों को पूरा करने के हिदायत दी जा रही है. समय-समय पर निबंधन कार्यालय में मौजूद अधिकारी घूम-घूम कर लोगों को मास्क पहनने का अनुरोध कर रहे हैं''-सत्य नारायण चौधरी, रजिस्ट्रार, निबंधन कार्यालय पटना

सत्य नारायण चौधरी, रजिस्टार, निबंधन कार्यालय पटना

ये भी पढ़ें-मुंबई से भारी संख्या में बिहार लौट रहे प्रवासी, लॉकडाउन का सता रहा डर

लोगों को नहीं है कोरोना का डर
हालांकि, निबंधन कार्यालय में मौजूद कर्मचारियों को इस वायरस से बचने के लिए हर एक निबंधन के बाद उनके हाथों को सैनिटाइज करने के आदेश दिए गए हैं. इसके साथ ही यहां निबंधन और अन्य कार्य करवाने आने वाले लोगों से दूरी बनाने के आदेश जारी किए गए हैं.

देखिए ये रिपोर्ट

बावजूद इसके कुछ लोग बिना सोशल डिस्टेंसिंग के मानकों को पूरा किए और बिना मास्क लगाए निबंधन कार्यालय में प्रवेश कर जाते हैं, जिन्हें समय रहते जागरूक किया जाता है.

Last Updated : Apr 8, 2021, 8:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details