बिहार

bihar

गर्म कपड़ों के बाजार पर दिखा कोरोना का असर, नहीं लगा ल्हासा बाजार

By

Published : Nov 29, 2020, 5:48 AM IST

पटना के गर्म कपड़ों के लिए मशहूर ल्हासा मार्केट की तो मार्केट खुल चुका है. कोरोना संक्रमण का असर इस बार पटना के गर्म कपड़ों के बाजार पर भी देखने को मिल रहा है.

corona-effect-on-woolen-market-in-patna
corona-effect-on-woolen-market-in-patna

पटना: बिहार में ठंड ने हल्की सी दस्तक दे दी है. वहीं शहर के मार्केट में गर्म कपड़ों के बाजार में सजने लगे हैं. लेकिन कोरोना संक्रमण का असर इस बार पटना के गर्म कपड़ों के बाजार पर भी देखने को मिल रहा है. पटना के कई मशहूर जगह जहां गर्म कपड़ों के बाजार लगते थे वहां इस वर्ष बाजार नहीं लगे हैं.

गर्म कपड़ों के बाजार पर दिखा कोरोना का असर

खुल चुका हैं ल्हासा मार्केट
वहीं अगर बात करें गर्म कपड़ों के लिए मशहूर ल्हासा मार्केट की तो मार्केट खुल चुका है लोगों के सुरक्षा का पूरा ख्याल भी रखा जा रहा है. लेकिन ल्हासा मार्केट में लहासा बाजार नहीं लगा. जिस वजह से लोग मार्केट में तो आ रहे लेकिन खरीदारी कम कर रहे है. शॉपिंग करने आई युवतियों ने बताया कि बाजार में इस वर्ष कुछ नया नहीं. ल्हासा बाजार में हर बार कुछ ना कुछ नया रहता था लेकिन इस बार बाजार ही नहीं लगा.

देखें रिपोर्ट

ग्राहक ने बताया कि कोरोना का असर बाजार पर देखने को मिल रहा है. विभिन्न प्रकार के गर्म कपड़े नहीं मिल रहे. खरीदारी तो कर ली है. लेकिन हर बार की तरह इस बार बाजार नहीं है.

युवतियों ने बताया कि बाजार में इस वर्ष कुछ नया नहीं

पिछले बार के मुताबित इस बर कम लगे हैं स्टॉल
वहीं व्यवस्थापक ने बताया कि लोगों की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जा रहा है. बिना मास्क और सैनिटाइजेशन के किसी को अंदर जाने की इजाजत नहीं दी जा रही. हर वर्ष 200-250 स्टॉल लगाए जाते थे लेकिन इस बार आधे से भी कम सिर्फ 80 स्टॉल लगवाए गए हैं. ताकि स्पेस अधिक मिल सके और गैदरिंग ना हो. इस बार ल्हासा मार्केट में ल्हासा बाजार नहीं लगा लेकिन जितने भी तमाम व्यवसाई जिन जगहों से गर्म कपड़े लेकर आते थे. उन सभी जगहों से कपड़े आए हैं और बाजार में भी उपलब्ध है.

ल्हासा मार्केट

ABOUT THE AUTHOR

...view details