बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नियोजित शिक्षकों का अल्टीमेटम- मांगे पूरी नहीं हुई तो प्रदेशभर में करेंगे उग्र प्रदर्शन

संघ का कहना था कि सरकार नियोजित शिक्षकों की मांग पर ध्यान नहीं दे रही है. इसीलिए आंदोलन अब और भी उग्र होगा.

पंकज सिंह, उपाध्यक्ष नियोजित शिक्षक संघ

By

Published : Jul 18, 2019, 10:21 PM IST

पटना: 'समान काम, समान वेतन' की मांग कर रहे नियोजित शिक्षकों को एक बार फिर से निराशा हाथ लगी है. नियोजित शिक्षक संघ के उपाध्यक्ष पंकज सिंह ने इस संबंध में मीडिया से बातचीत में कहा कि हमारी मांग पूरी नहीं की गई. अब हम पूरे बिहार में आंदोलन करेंगे.

प्रदेश अध्यक्ष की रिहाई की मांग
पंकज सिंह ने कहा कि उन्होंने दो मांग की है. पहली मांग 'समान काम, समान वेतन' की और दूसरी मांग प्रदेश अध्यक्ष आनंद कौशल की रिहाई की. दरअसल, पुलिस ने प्रदेश अध्यक्ष आनंद कौशल को गिरफ्तार कर लिया है. उनकी रिहाई नहीं की गई. उन्होंने कहा कि अगर आनंद कौशल की रिहाई नहीं हुई तो सीएम नीतीश कुमार और शिक्षा मंत्री का पुतला फूंका जाएगा.

पंकज सिंह, उपाध्यक्ष नियोजित शिक्षक संघ

पूरे बिहार में होगा प्रदर्शन
शिक्षक संघ का कहना था कि उन्होंने सीएम नीतीश कुमार से बातचीत करने की मांग भी की. लेकिन, उन्हें सीएम से मिलने नहीं दिया गया. संघ का कहना था कि सरकार नियोजित शिक्षकों की मांग पर ध्यान नहीं दे रही है. इसीलिए आंदोलन अब और भी उग्र होगा.

नियोजित शिक्षकों का प्रदर्शन
बता दें कि बिहार के चार लाख नियोजित शिक्षक अपनी सेवा स्थाई और सरकारी शिक्षकों के बराबर वेतनमान के लिए पिछले कई सालों से आंदोलन कर रहे हैं. गुरुवार को भी शिक्षक अपनी मांग को लेकर पटना के गर्दनीबाग स्थित धरना स्थल पर जुटे और सरकार ने खिलाफ प्रदर्शन किया. जिसमें पुलिस को भीड़ काबू करने के लिए वाटर कैनन और लाठीचार्ज का सहारा लेना पड़ा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details