बिहार

bihar

मसौढ़ी अनुमंडल अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण शुरू, मरीजों को मिलेगी राहत

By

Published : May 7, 2021, 5:57 PM IST

मसौढ़ी अनुमंडल अस्पताल में एनएचएआई के माध्यम से ऑक्सीजन गैस प्लांट का निर्माण कार्य शुक्रवार से शुरू हो चुका है. अब मरीजों को ऑक्सीजन के लिए भटकना नहीं पड़ेगा.

मसौढ़ी अस्पताल में लगेगा ऑक्सीजन प्लांट
मसौढ़ी अस्पताल में लगेगा ऑक्सीजन प्लांट

पटना: जिले के ग्रामीण इलाकों में ऑक्सीजन की किल्लत झेल रहे कोरोना मरीजों के लिए अच्छी खबरहै. मसौढ़ीअनुमंडल अस्पताल में ऑक्सीजन गैस प्लांट लगाने का काम शुरू हो गया है. 15 दिनों के अंदर इस गैस प्लांट का निर्माण कर इसे शुरू करने का लक्ष्य है. वहीं इस गैस प्लांट से सीमावार्ती जहानाबाद जिले को भी लाभ मिलेगा.

ये भी पढ़ें :पटना: सेना के हवाले ESIC अस्पताल, दिल्ली से पहुंची 80 सदस्यीय मेडिकल टीम

15 दिनों में चालू हो जाएगा गैस प्लांट
अस्पतालों में ऑक्सीजन गैस की घोर किल्लत के बीच मसौढ़ीवासियों के लिए एक अच्छी खबर है. अनुमंडल अस्पताल में एनएचएआई के सहयोग से डीआरडीओ एजेंसी के द्वारा ये निर्माण कार्य कराया जा रहा है. 15 दिनों के अंदर ऑक्सीजन गैस प्लांट का निर्माण कार्य संपन्न हो जाएगा. इस प्लांट में गैस उत्पादन, स्टोरेज और आपूर्ति के अलावा रिफलिंग की भी सुविधा रहेगी.

देखें वीडियो

इसे भी पढ़ें:पटना: मसौढ़ी जेल में कैदियों के बीच कोरोना टीकाकरण शुरू, पहले दिन 20 को दिया गया टीका

जहानाबाद को भी मिलेगा फायदा
अनुमंडल अस्पताल के प्रबंधक अतुल ने बताया कि ऑक्सीजन प्लांट निर्माण का आज से शुरू हो गया है. प्लांट से रोजाना हजारों की संख्या में गैस सिलेंडर का स्टोरेज किया जा सकता है. वहीं 200 से 300 गैस सिलेंडर की आपूर्ति की जा सकती है. वही इंजीनियर सोनू कुमार ने बताया कि पटना के अलावा इसके सीमावर्ती जहानाबाद जिले को भी इससे लाभ मिल सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details