बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बोले मदन मोहन झा- सामाजिक सुरक्षा पेंशन की राशि सरकार को बढ़ानी चाहिए

कांग्रेस ने आज सामाजिक सुरक्षा पेंशन का मुद्दा उठाया. कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि अन्य राज्यों में वृद्धा पेंशन की राशि बिहार के मुकाबले कई गुना ज्यादा है. सरकार को यहां भी पेंशन की राशि बढ़ानी चाहिए.

By

Published : Jul 23, 2019, 3:17 PM IST

Updated : Jul 23, 2019, 7:28 PM IST

पेंशन की राशि बढ़ाए सरकार

पटना: बिहार विधानसभा की कार्यवाही का आज 18वां दिन है. सदन में विपक्ष में सामाजिक सुरक्षा पेंशन का मुद्दा उठाया. कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि अन्य राज्यों की तुलना में बिहार में सामाजिक सुरक्षा पेंशन की राशि काफी कम है. सरकार को इसे बढ़ाना चाहिए.

मदन मोहन झा ने कहा कि अन्य राज्यों में वृद्धा पेंशन की राशि बिहार के मुकाबले कई गुना ज्यादा है. तमिलनाडु, तेलंगाना, हरियाणा और दिल्ली जैसे राज्यों में वृद्धा पेंशन की राशि 1000 से लेकर 2000 तक है जबकि बिहार में मात्र 400 रूपये दी जाती है.

कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा से खास बातचीत

'पेंशन की राशि नहीं बढ़ाएगी सरकार'
सदन में सवाल के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मौजूद थे. समाज कल्याण मंत्री रामसेवक सिंह ने इस सवाल पर सरकार की ओर से जवाब दिया. बावजूद इसके पेंशन वृद्धि को लेकर कांग्रेस सदस्य प्रेमचंद्र मिश्रा अड़े रहे. मामले पर नीतीश कुमार ने जवाब देते हुए कहा कि बिहार अविकसित राज्य है. जिन राज्यों से तुलना की जा रही है वह विकसित राज्य है. इसलिए पेंशन की राशि राज्य सरकार नहीं बढ़ाएगी.

'सरकार के जवाब से संतुष्ट'
ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री के जवाब से हम पूरी तरह से आश्वस्त हैं. लेकिन हमारा काम सवाल उठाना है. झा ने कहा कि यह सच है कि वृद्धा पेंशन राशि से घरों में बुजुर्गों का सम्मान बढ़ा है.

Last Updated : Jul 23, 2019, 7:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details