बिहार

bihar

ETV Bharat / state

5 बजे कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, दूसरे चरण के उम्मीदवारों पर मंथन

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक बुधवार को होगी. यह बैठक शाम 5 बजे से शुरू होगी. जानकारी के मुताबिक इस दौरान दूसरे चरण के उम्मीदवारों की सूची जारी हो सकती है.

By

Published : Oct 14, 2020, 4:21 PM IST

आज बैठक करेगी कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति.
आज बैठक करेगी कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति.

नई दिल्ली: कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज यानी बुधवार को होनी है. पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर यह बैठक शाम 5 बजे से शुरू होगी. बैठक में बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, बिहार कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा, विधायक दल के नेता सदानंद सिंह, स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन अविनाश पांडे भी मौजूद रहेंगे.

दूसरे चरण के उम्मीदवारों की हो सकती है सूची जारी
बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी. बैठक के बाद दूसरे चरण के उम्मीदवारों की सूची जारी हो सकती है. बिहार चुनाव को लेकर केंद्रीय चुनाव समिति की यह दूसरी बैठक है. पार्टी अब तक 21 प्रत्याशियों की सूची जारी कर चुकी है. बिहार में कांग्रेस महागठबंधन में 70 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. इसलिए 49 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा बाकी है. प्रत्याशियों के नाम के साथ धीरे-धीरे सीटों की घोषणा की जा रही है. आज की बैठक में चुनावी रणनीति पर भी चर्चा होगी.

वाल्मीकि नगर लोकसभा उपचुनाव पर भी मंथन
बिहार में वाल्मीकि नगर लोक सभा सीट पर उपचुनाव होना है. यह सीट कांग्रेस के खाते में आई है. कांग्रेस किसको उम्मीदवार बनाएगी उस पर भी आज की बैठक में मंथन होगा. बता दें कि बिहार में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं. पहले चरण के लिए वोटिंग 28 अक्टूबर, दूसरे चरण के लिए तीन नवम्बर एवं तीसरे चरण के लिये वोटिंग 7 नवंबर को होगी. 10 नवंबर को नतीजे जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details