बिहार

bihar

ETV Bharat / state

RJD के धरने में शामिल हुई कांग्रेस, मदन मोहन झा बोले- परमिशन की नहीं है जरूरत

पटना के गांधी मैदान में आरजेडी के धरना-प्रदर्शन में कांग्रेस भी शामिल हो गई है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि किसान के मुद्दे पर कोई भी संगठन यदि सड़क पर उतरता है तो, हम उनके साथ रहेंगे.

By

Published : Dec 5, 2020, 12:44 PM IST

Updated : Dec 15, 2020, 4:35 PM IST

RJD protest in patna
RJD protest in patna

पटना:कृषि बिल के विरोध में आज तेजस्वी यादव के आवाहन पर पटना गांधी मैदान स्थित गांधी मूर्ति के नीचे एक दिवसीय धरना का आयोजन किया गया है. नेता प्रतिपक्ष के आवाहन पर बिहार के विपक्षी दल इस धरना में शामिल होंगे.

'परमिशन की नहीं है जरूरत'
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा है कि किसान के मुद्दे पर कोई भी संगठन यदि सड़क पर उतरता है तो, हम उनके साथ रहेंगे. जिला प्रशासन की तरफ से गांधी मैदान में धरना नहीं देने की परमिशन को लेकर मदन मोहन झा ने कहा कि इसमें परमिशन की कोई आवश्यकता नहीं है. हम लोग किसान के मुद्दे पर उतर रहे हैं. इसलिए हमें कोई परमिशन की जरूरत नहीं है.

देखें पूरी रिपोर्ट

8 दिसंबर को भारत बंद
राजद आज कहीं भी धरना देगा, हम उनके धरना का समर्थन करेंगे और हम लोग भी उनके साथ धरने पर बैठेंगे. 8 दिसंबर को किसानों ने भारत बंद का आवाहन किया है. जिसको लेकर मदन मोहन झा ने कहा कि हम भारत बंद का भी समर्थन करेंगे और उनके साथ बंद कराने में भी हम लोग सहयोग करेंगे.

विपक्षी दलों पर हमला
प्रधानमंत्री की ओर से कृषि बिल को लेकर विपक्षी दलों पर हमला किया जा रहा है कि सरकार कहते आ रही है कि किसानों को विपक्ष भड़का रहा है. इस सवाल के जवाब में मदन मोहन झा ने कहा कि केंद्र सरकार ने जो नया कृषि कानून लाया है, वह किसानों के हित में नहीं है.

किसान न्याय चाहते हैं, इसलिए हम लोग उनका समर्थन कर रहे हैं. प्रधानमंत्री लोगों को बरगलाने के लिए इस तरह का झूठा आरोप लगा रहे हैं.

किसानों को देंगे समर्थन
कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा ने कहा कि भारत बंद के दौरान कांग्रेस सड़क पर रहेगी, जब तक केंद्र सरकार इस नये कानून को वापस नहीं लेगी. किसानों का आंदोलन चलता रहा तो, हम लोग निश्चित तौर पर किसानों को समर्थन देते रहेंगे.

गेट नंबर 4 के पास प्रदर्शन
बता दें गांधी मैदान में गांधी मूर्ति के नीचे नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के धरना को लेकर जिला प्रशासन ने अभी कोई परमिशन नहीं दी है. फिर भी राजद के नेता गांधी मैदान के बाहर गेट नंबर 4 के पास सुबह से ही धरने पर बैठे हुए हैं और अपने नेता का इंतजार कर रहे हैं. वहीं कांग्रेस का दावा है कि राजद जहां भी धरना देगी, हम उनके साथ धरने पर बैठेंगे.

Last Updated : Dec 15, 2020, 4:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details