बिहार

bihar

पटनाः 31 अगस्त से चुनावी समर में कूदेगी कांग्रेस, राहुल और प्रियंका संभालेंगे कमान

By

Published : Aug 24, 2020, 10:12 AM IST

बिहार विधानसभा चुनाव समय से होने की खबर के साथ ही सभी पार्टियां तैयारियों में दमखम के साथ जुट गई हैं. अब 31 अगस्त से चुनावी महासमर में कांग्रेस भी वर्चुवल मीटिंग के जरिए मैदान में उतरेगी.

कांग्रेस वर्चुवल मीटिंग
कांग्रेस वर्चुवल मीटिंग

पटनाः कोरोना महामारी के बीच बिहार में चुनावी तैयारी ने जोर पकड़ लिया है. फिजिकल और सोशल डिस्टेंसिंग के दौर में मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए सभी पार्टियां नए-नए तरीके अपना रही हैं. अब कांग्रेस भी 31 अगस्त से चुनावी मैदान में कूदेगी. इस बात की जानकारी कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौर ने दी.

वर्चुवल मीटिंग रहेंगे राहुल और प्रियंका
राजेश राठौर ने बताया कि कांग्रेस वर्चुवल मीटिंग के जरिए 31 अगस्त से चुनावी मैदान में उतरेगी. पार्टी ने मतदाताओं से सीधे जुड़ने के लिए सवा सौ से ज्यादा वर्चुअल रैली का एलान किया है. जिसमें राहुल और प्रियंका गांधी भी मौजूद रहेंगे.

जानकारी के अनुसार आलाकमान के निर्देश के बाद कांग्रेस के प्रदेश नेतृत्व ने केंद्रीय स्तर के नेताओं की सूची तैयार कर ली है. इसमें वही नेता होंगे जो वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे.

राजेश राठौर, कांग्रेस प्रवक्ता

वर्चुअल रैली में शामिल होंगे कई दिग्गज
प्रदेश नेतृत्व ने जो लिस्ट तैयार की है उसमें पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, अहमद पटेल, जयराम रमेश, डॉ. शकील अहमद, मल्लिका अर्जुन खड़गे और कपिल सिब्बल जैसे नेताओं के नाम शामिल हैं.

कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि सूची केंद्रीय नेतृत्व को भेज दी गई है. 29 अगस्त तक बिहार क्रांति महासम्मेलन (वर्चुअल रैली) को संबोधित करने वाले नेताओं के नाम तय कर दिए जाएंगे.

ये भी पढ़ेंःकांग्रेस में नेतृत्व परिवर्तन की मांग, सीडब्ल्यूसी की बैठक आज

सरकार की नाकामियों को गिनाएगी पार्टी
बता दें कि कांग्रेस की चुनावी रैली 31 अगस्त से शुरू हो रही है. इस वर्चुअल रैली में करीब 10 से 12 लाख लोगों से पार्टी सीधे जुड़ेगी. पार्टी के नेता उन्हें कांग्रेस की नीतियों, पार्टी के जरिए राष्ट्रीय स्तर और बिहार में किए गए कामों का लेखा जोखा देगी. इसके साथ ही पार्टी केंद्र की नरेंद्र मोदी और बिहार की नीतीश सरकार के कार्यकाल में जनता को होने वाली परेशानी और नाकामियों से अवगत कराएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details