बिहार

bihar

ETV Bharat / state

क्वारेंटाइन सेंटर की कुव्यवस्था छुपाने के लिए नीतीश सरकार ने जारी किया फरमान- कांग्रेस

मदन मोहन झा ने कहा कि सरकार मजदूरों की मदद कर उन पर कोई एहसान नहीं कर रही है. सरकार ने क्वारेंटाइन सेंटर की बदहाली और कुव्यवस्था को छुपाने के लिए मीडिया कर्मियों पर बैन लगा दिया.

By

Published : May 16, 2020, 5:54 PM IST

congress
congress

पटना:मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रवासी मजदूरों के क्वॉरेंटाइन सेंटर में हंगामा करने पर उन्हें किराया और दूसरी सुविधाएं नहीं देने का आदेश जारी किया है. इस पर कांग्रेस ने सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि सरकार हिटलर शाही कर रही है. साथ ही प्रतिदिन तुगलकी फरमान सुनाए जा रहे हैं.

'नहीं सुनाना चाहिए तुगलकी फरमान'
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि क्वॉरेंटाइन सेंटर में उचित व्यवस्था नहीं होने पर मजदूर मजबूरन आवाज उठा रहे हैं. इस पर सरकार उन्हें तुगलकी फरमान सुना रही है. मदन मोहन झा ने सरकार को अगाह करते हुए कहा कि राज्य के लोगों का हक कोई छीन नहीं सकता है. मुख्यमंत्री को इस तरीके से तुगलकी फरमान नहीं सुनाना चाहिए.

देखें रिपोर्ट

'कुव्यवस्था को छुपाने की कोशिश'
मदन मोहन झा ने कहा कि सरकार का कर्तव्य है कि बिहार वासियों की सहायता करे. उन्होंने कहा कि सरकार मजदूरों की मदद कर उन पर कोई एहसान नहीं कर रही है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सरकार ने क्वारेंटाइन सेंटर की बदहाली और कुव्यवस्था को छुपाने के लिए मीडिया कर्मियों पर बैन लगा दिया, जिससे उनकी बदनामी न हो.

किराया और आर्थिक मदद
बता दें कि सरकार ने बाहर से आने वाले मजदूरों को 21 दिन क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखने के बाद उन्हें रेल का किराया और आर्थिक मदद देने की बात कही थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details