बिहार

bihar

By

Published : May 14, 2019, 7:55 PM IST

ETV Bharat / state

अय्यर के समर्थन में उतरे गुलाम नबी आजाद, बोले- NDA पहले अपने नेताओं की बयानबाजी देखे

गुलाम नबी आजाद ने मणिशंकर अय्यर के बयान का बचाव किया है. उन्होंने कहा कि जब देश का प्रधानमंत्री हो कर कोई आपत्तिजनक का बयान देता है तो विपक्षियों को जवाब देना पड़ता है.

गुलाम नबी आजाद

पटना:कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद मंगलवार को पटना एयरपोर्ट पहुंचे. एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने मणिशंकर अय्यर के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी. आजाद ने कहा कि बयानबाजी पहले किसने शुरू की यह देखना चाहिए.

गुलाम नबी आजाद ने मणिशंकर अय्यर के बयान का बचाव किया है. उन्होंने बीजेपी पर ही तंज कसा और कहा कि जब देश का प्रधानमंत्री हो कर कोई आपत्तिजनक का बयान देता है तो विपक्ष में बैठे लोगों को निश्चित तौर पर इसका जवाब देना पड़ता है. उन्होंने मणिशंकर अय्यर के बयान को सही ठहराते हुए कहा कि कब तक हमलोग बर्दाश्त करते रहेंगे.

गुलाम नबी आजाद का बयान

'अय्यर का बयान करारा जवाब है'
कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि मणिशंकर कांग्रेस के नेता है. उन्होंने जो बयान दिया है वह एक करारा जवाब है. उन्होंने कहा कि जब अटल बिहारी वाजपेई की सरकार थी तब भी बीजेपी की ही सरकार थी और उस समय भी अटल बिहारी वाजपेयी इस तरह के बयान देते थे. आज भी बीजेपी के बड़े नेता सीधे-सीधे स्वर्गीय राजीव गांधी और उनके परिवार पर बयान देते हैं. फिर क्या बदलाव आया है. कुछ फर्क तो नहीं दिखता है.

2017 में बयान पर मांगी थी माफी
दरअसल, अय्यर ने पीएम को नीच कहकर संबोधित किया था. बाद में उन्होंने माफी मांगी थी. अब वह उस बयान को फिर वह सही कह रहे हैं. उस समय भी उनके बयान पर काफी बवाल मचा था और बाद में पार्टी ने भी उनके इस बयान से अपने आप को अलग कर लिया था. अब एक बार फिर से अय्यर ने पार्टी के लिए मुश्किल बढ़ा दी है और बीजेपी को हमला करने का एक मुद्दा दे दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details