बिहार

bihar

विधान परिषद में उठा मुखिया के चुनाव लड़ने पर रोक का मामला, सरकार ने कही ये बातें

By

Published : Feb 25, 2021, 5:39 PM IST

नल-जल योजना में गड़बड़ी करने वाले मुखिया के चुनाव लड़ने पर रोक का मामला विधान परिषद में उठा. विपक्ष ने सरकार के फैसले पर कड़ी आपत्ति जताई और कहा की सरकार का यह निर्णय ठीक नहीं है.

Patna
विपक्ष ने सदन में उठाया मुखिया के चुनाव लड़ने पर रोक का मामला

पटना: नल-जल योजना में गड़बड़ी करने वाले मुखिया के चुनाव लड़ने पर रोक मामले पर सियासत गरमा गई है. गुरुवार को इस मुद्दे को लेकर बिहार विधान परिषद में कांग्रेस नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि सरकार का यह निर्णय ठीक नहीं है.

पढ़े:पश्चिम चंपारण: शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग, 8 साल के बच्चे की मौत

जानें क्या है मामला?
दरअसल, पंचायती राज विभाग के प्रधान सचिव अमृत लाल मीणा की तरफ से एक पत्र निर्गत किया गया है. जिसमें बताया गया है कि नल-जल योजना में गड़बड़ी करने वाले पंचायत प्रतिनिधि इस बार चुनाव नहीं लड़ सकेंगे. इस मामले को जब विधान परिषद में कांग्रेस नेता ने उठाया तो सरकार की तरफ से जवाब आया कि यह खबर अफवाह है. सरकार की तरफ से इस तरह का कोई निर्णय नहीं हुआ है. नल जल योजना में गड़बड़ी करने वाले लोगों पर सरकार कार्रवाई करेगी, इसकी अनुशंसा हुई है.

सरकार करे जांच
इस संबंध में कांग्रेस नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि इस मामले को लेकर हम बार-बार सवाल उठा रहे हैं. तो सरकार की तरफ से चार-पांच मंत्री हमारी बातों को काटने के लिए खड़ा हो जाते हैं. उन्होंने कहा कि सरकार इस मामले को लेकर एक सर्वदलीय बैठक बुलाए और पूरे मामले को संज्ञान में लेकर पता करे की विभाग ने आखिर इस तरह का पत्र क्यों निर्गत किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details