बिहार

bihar

ETV Bharat / state

फिर से कांग्रेस की पोस्टर पॉलिटिक्स, 'लोकतंत्र का चीरहरण' वाले पोस्टर से पटी राजधानी

गोवा और कर्नाटक में सत्ता गवां चुकी कांग्रेस ने भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. राजधानी पटना के चौक चौराहों पर पोस्टर के जरिए गोवा और कर्नाटक में हुए राजनीतिक घटनाक्रम की निंदा की गयी है.

By

Published : Jul 25, 2019, 7:02 PM IST

Updated : Jul 25, 2019, 7:28 PM IST

CONG ने शुरु की पोस्टर पॉलिटिक्स

पटना: कर्नाटक की सत्ता से बाहर हो चुकी कांग्रेस अब भाजपा पर हमलावर हो चुकी है. बिहार कांग्रेस की ओर से पटना के चौराहों पर लोकतंत्र के चीरहरण वाले पोस्टर लगाए गए हैं. पार्टी ने एक बार फिर पोस्टर पॉलिटिक्स शुरु कर दी है.इन पोस्टर के जरिए राजनीतिक संकट से जूझ रही कांग्रेस विरोधियों पर निशाना साध रही है.

गोवा और कर्नाटक में हुए राजनीतिक घटनाक्रम की निंदा
लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस अपनी स्थापना के बाद से अब तक के सबसे मुश्किल दौर से गुजर रही है. लेकिन, अपने विरोधियों पर हमला करने का कोई भी मौका पार्टी जाने नहीं देना चाहती. गोवा और कर्नाटक में सत्ता गवां चुकी कांग्रेस ने भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.बिहार कांग्रेस नेता सिद्धार्थ क्षत्रिय ने राजधानी पटना के चौक चौराहों पर पोस्टर के जरिए गोवा और कर्नाटक में हुए राजनीतिक घटनाक्रम की निंदा की है.

CONG ने शुरु की पोस्टर पॉलिटिक्स

लोकतंत्र के चीरहरण की संज्ञा
पोस्टर में दोनों राज्यों में हुए घटनाक्रम को लोकतंत्र का चीरहरण बताया गया है. इस पोस्टर में भारत का मानचित्र बनाया गया है. इसमें महाभारत में द्रौपदी के चीरहरण के प्रसंग के साथ तुलना की गई है. उस दृश्य को भी दर्शाया गया है. पोस्टर के जरिए सीधे-सीधे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधा है.

Last Updated : Jul 25, 2019, 7:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details