बिहार

bihar

ETV Bharat / state

आर्थिक पैकेज किसानों और व्यपारियों को उधार देने की योजना- कांग्रेस

विपक्ष ने कहा कि सरकार का आर्थिक पैकेज आम जनता के लिए नहीं है. यह लोगों के उधार देने की योजना है, जिससे उनका व्यापार बढ़ेगा.

By

Published : May 17, 2020, 6:15 PM IST

Patna
Patna

पटनाः कोरोना संक्रमण काल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आर्थिक पैकेज की घोषणा की है और वित्त मंत्री सभी सेक्टर में पैकेज की घोषणा कर रही हैं. आज छोटे उद्योग, स्वास्थ्य सेवा और दिव्यांग कल्याण योजना के बारे में जानकारी दी गई. इस आर्थिक पैकेज को लेकर विपक्ष सरकार पर तंज कस रहा है. विपक्ष का कहना है कि यह मध्यम या गरीब वर्ग के लिए नहीं है.

लॉकडाउन से आर्थिक हालात खराब
कांग्रेस के प्रवक्ता राजेश राठौड़ ने कहा है कि ये पैकेज नहीं उधार देने की नीति है. जिससे सरकार का व्यापार बढ़ेगा. लेकिन देश के 70 करोड़ लोगों की लॉकडाउन ने आर्थिक हालात खराब कर दी है. अगर सरकार जनता की भलाई करना चाहती है तो मध्यम और गरीब वर्ग के लोगों को डायरेक्ट पैसा देना चाहिए.

देखें रिपोर्ट

पैकेज की घोषणा
राजेश राठौड़ ने कहा कि इस पैकेज में बिहार के लिए क्या विशेष है इसकी जानकारी मुख्यमंत्री को राज्यवासियों को देनी चाहिए. जिससे उन्हें क्या मिल रहा है यह पता चले नहीं तो प्रधानमंत्री ने जिस तरह बिहार के लिए 2015 में पैकेज की घोषणा कर जुमला बता दिया था वहीं आज फिर साबित न हो जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details