बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पूर्व पीएम राजीव गांधी के स्मृति में दो-दो एम्बुलेंस देंगे कांग्रेस के जनप्रतिनिधि: भक्त चरण

बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रदेश प्रभारी भक्त चरण दास ने बिहार कांग्रेस के सांसदों, विधायकों और विधान पार्षदों से अपने-अपने जिलों में दो-दो एम्बुलेंस देने को कहा है. साथ ही उन्होंने कहा कि आपदा काल के दौरान प्रत्येक जिले में कांग्रेस के कोविड हेल्पलाइन और नियंत्रण कक्ष क्रियान्वित हैं.

By

Published : May 15, 2021, 8:55 PM IST

भक्त चरण दास
भक्त चरण दास

पटनाःबिहार में एम्बुलेंस की राजनीति थमने का नाम ही नहीं ले रही. सांसद राजीव प्रताप रूडी के सांसद कोटे से खरीदी गई एम्बुलेंस के हाल पर पूरे देश में चर्चा हुई. वहीं सरकार ने हर प्रखंड में 2 एम्बुलेंस खरीदने का ऐलान कर दिया है. अब एम्बुलेंस की राजनीति में कांग्रेस भी मैदान में उतर गई.

बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रदेश प्रभारी भक्त चरण दास ने आज प्रदेश कांग्रेस के सांसदों, विधायकों और विधान पार्षदों की संयुक्त वर्चुअल बैठक की. बैठक में उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी सदैव आमजन के हित में कार्य करती रहती है. आपदा काल के दौरान प्रत्येक जिले में कांग्रेस के कोविड हेल्पलाइन और नियंत्रण कक्ष क्रियान्वित हैं. उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन से लेकर एम्बुलेंस और जरूरी दवाओं के अलावे टेली मेडिसिन सुविधा भी हर जिले में संचालित है.

'आगामी 21 मई को पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न राजीव गांधी के शहादत दिवस पर प्रदेश के सभी सांसद, विधायक और विधान पार्षदों द्वारा अपने जिले में दो-दो एम्बुलेंस अपने ऐच्छिक कोष से दान देंगे'-भक्त चरण दास, कांग्रेस प्रदेश प्रभारी

ये भी पढ़ेंःDMCH के जर्जर सर्जिकल भवन में मरीजों का इलाज, कभी भी हो सकती है अनहोनी

'कांग्रेस जन लगातार जनसेवा में कार्यरत हैं'
प्रदेश प्रभारी ने विधायकों से येभी कहा कि मांग के अनुसार दवा और दवा के किट के साथ भोजन भी उपलब्ध कराएं. बैठक में प्रदेश अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा ने बताया कि हमारे कांग्रेस जन लगातार जनसेवा में कार्यरत हैं. उन्होंने बताया कि हमारा हेल्पलाइन पूरे प्रदेश में मजबूती से कार्य कर रहा है. इसके अलावे अस्पतालों में बेड से लेकर दवा और भोजन तक की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है.

सेवा भाव के लिए होगा समितियों का गठन
वर्चुअल बैठक में प्रदेश के बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर कांग्रेस पार्टी ने कई अहम फैसले लिए. जिनमें प्रत्येक जनप्रतिनिधियों से दो-दो एम्बुलेंस पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न राजीव गांधी के शहादत दिवस पर दान देने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया. साथ ही सांसदों, विधायकों, विधान पार्षदों, विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी, नगर निगम व पालिका के पार्षद, पंचायत सदस्यों के साथ पूरे प्रदेश में सेवा भाव के लिए समितियों का गठन करने की तैयारी की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details