बिहार

bihar

ETV Bharat / state

शक्ति सिंह गोहिल का इस्तीफा हुआ नामंजूर, बने रहेंगे बिहार कांग्रेस के प्रभारी

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहने के बाद शक्ति सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. बुधवार को पार्टी ने उनका इस्तीफा नामंजूर कर दिया है. वो बिहार कांग्रेस के प्रभारी बने रहेंगे.

By

Published : Sep 4, 2019, 11:02 PM IST

congress-rejected-resignation-of-shakti-singh-gohil

नई दिल्ली: बिहार में लोकसभा का चुनाव कांग्रेस ने महागठबंधन में रहकर लड़ा था. महागठबंधन में कांग्रेस के साथ राष्ट्रीय जनता दल, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा, विकासशील इंसान पार्टी शामिल है, कांग्रेस अभी भी महागठबंधन में है. वहीं, कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने लोकसभा चुनाव में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. जिसे नामंजूर कर दिया गया है.

बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल हैं. लेकिन उन्होंने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहने के बाद इस्तीफा दे दिया था. बुधवार को पार्टी ने उनका इस्तीफा नामंजूर कर दिया है.वो बिहार कांग्रेस के प्रभारी बने रहेंगे. उन्होंने दिल्ली में कांग्रेस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके आवास पर जाकर मुलाकात भी की.

दिल्ली से ईटीवी संवाददाता की रिपोर्ट

शक्ति करेंगे निर्णय
बिहार में लोकसभा चुनाव में जहां एक ओर आरजेडी का खाता भी नहीं खुला वहीं, कांग्रेस 40 में से 1 सीट जीत पायी. वहीं, अन्य घटक दलों के हाथ भी निराशा लगी. शक्ति सिंह गोहिल ने सोनिया गांधी से मुलाकात कर बिहार सहित कई और अहम मुद्दों पर चर्चा की है. खबर ये भी है कि शक्ति सिंह गोहिल जल्द बिहार का दौरा भी करने वाले हैं. बिहार में अगले साल विधानसभा का चुनाव होना है. इसलिये आगे कांग्रेस की क्या रणनीति रहेगी. इसका निर्णय शक्ति सिंह गोहिल करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details