बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कृष्ण सिंह जयंती समारोह में नहीं पहुंचने पर कांग्रेस का पलटवार, बोले नेता- बीजेपी सिर्फ मुद्दों से भटकाती है

श्री कृष्ण सिंह को कांग्रेस के कार्यकाल में भारत रत्न नहीं दिये जाने के भाजपा के आरोप पर कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा को इसका स्वागत करना चाहिए और श्री बाबू को भारत रत्न से सम्मानित करना चाहिए.

By

Published : Oct 22, 2019, 3:10 AM IST

डिजाइन इमेज.

पटना:बिहार के पहले मुख्यमंत्रीश्री कृष्ण सिंह की जयंती में कांग्रेस नेताओं के नहीं पहुंचने के सुशील मोदी के आरोप पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने पलटवार किया. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि किसी की जयंती या पुण्यतिथि उनके किए गए कार्यों को याद करने के लिए मनाई जाती है. कौन गया और कौन नहीं गया, ये बात कोई मायने नहीं रखती. उन्होंने कहा कि बीजेपी के नेताओं को हमेशा मुद्दों से ध्यान भटकाने की आदत है.

मदन मोहन झा ने कहा कि बीजेपी के नेता कभी मुद्दों पर बात नहीं करते. ना ही कभी विकास की बात करते हैं. सिर्फ जनता को भटकाने का काम करते हैं. वहीं कांग्रेस द्वारा श्री कृष्ण सिंह को भारत रत्न दिए जाने की मांग पर बीजेपी ने कहा था कि जब वे सत्ता में थे तब उन्हें यह बात क्यों नहीं याद आई. मोदी जी की सरकार यह काम भी पूरा करेगी. इस पर मदन मोहन झा ने कहा कि जब समय आता है तब मांग उठती है. पहले किसने क्या किया, क्या नहीं किया इस पर बात नहीं होती. उन्होंने कहा कि आज हमारी मांग है कि श्री कृष्ण बाबू को भारत रत्न मिलना चाहिए तो हमने मांग की.

प्रतिक्रिया देते कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा.

कांग्रेस का भाजपा पर बड़ा आरोप
वहीं, कांग्रेस नेता वीरेंद्र राठौड़ ने कांग्रेस नेताओं के राजकीय समारोह में ना पहुंचने के बयान पर कहा कि श्री बाबू कांग्रेस के सम्मानित लीडर रहे हैं. उन्होंने देश की आजादी के लिए अपने जीवन के कई वर्ष जेल में बिताए हैं. लेकिन इन लोगों ने (भाजपा) स्वतंत्रता आंदोलन को दबाने की कोशिश की. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को श्री बाबू की जयंती मनाने से पहले देश से माफी मांगनी चाहिए क्योंकि जनसंघ के लोगों ने आजादी के आंदोलन में अंग्रेजों का साथ दिया था.

श्री कृष्ण सिंह का भारत रत्न दिये जाने की मांग
वहीं, श्री कृष्ण सिंह को कांग्रेस के कार्यकाल में भारत रत्न नहीं दिये जाने के भाजपा के आरोप पर कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा को इसका स्वागत करना चाहिए और श्री बाबू को भारत रत्न से सम्मानित करना चाहिए. उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सावरकर जैसे लोगों को भारत रत्न देने की मांग हो रही है. वीरेंद्र राठौड़ ने कहा कि आज देशद्रोहियों को पूजने का काम किया जा रहा है. इससे बड़ा देश का दुर्भाग्य और क्या हो सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details