बिहार

bihar

By

Published : Jun 27, 2020, 2:54 PM IST

ETV Bharat / state

अखिलेश सिंह का NDA पर तगड़ा वार, 'चुनाव के समय चांद-सितारे तोड़ने की बात कर रही सरकार'

सांसद अखिलेश सिंह ने कहा कि अब जब चुनाव का समय है तो दिखावे के लिए उद्योग की बात कर नीतीश कुमार जनता को बरगलाने की कोशिश कर रहे हैं.

Patna
Patna

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही पार्टियों के समीकरण को लेकर जोरों पर चर्चा होने लगी है. इसी क्रम में कांग्रेस के राज्यसभा सांसद अखिलेश सिंह शनिवार को पटना पहुंचे. इस दौरान उन्होंने नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव के समय उन्हें उद्योग नीति नजर आ रही है.

नहीं लगा सुई तक का कारखाना
कांग्रेस सांसद अखिलेश सिंह ने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि 15 सालों से बिहार में नीतीश कुमार की सरकार है, लेकिन आज तक राज्य में सुई का भी कारखाना नहीं लगा. उन्होंने कहा अब जब चुनाव पास है तो सरकार में बैठे लोग चांद-सितारे तोड़ने की बात कर रहे हैं.

देखें रिपोर्ट

बेरोजगारी के लिए सरकार दोषी
अखिलेश सिंह ने कहा कि राज्य में सरकार ने अगर उद्योग-धंधा लगाया होता तो आज बिहार के लोग प्रवासी नहीं होते. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि आज जो बेरोजगारी का आलम है, उसके लिए वर्तमान नीतीश सरकार दोषी है.

जनता को बरगलाने की कोशिश
राज्यसभा सांसद ने कहा कि अब जब चुनाव का समय है तो दिखावे के लिए उद्योग की बात कर नीतीश कुमार जनता को बरगलाने की कोशिश कर रहे हैं. वहीं, उन्होंने महागठबंधन में जल्द ही कोऑर्डिनेशन कमेटी बनाने की सूचना दी. उन्होंने कहा कि इसको लेकर कोई समस्या नहीं है.

को-ऑर्डिनेशन कमेटी बनाने की मांग
हम प्रमुख जीतन राम मांझी महागठबंधन में कोऑर्डिनेशनकमेटी बनाने की मांग कर रहे थे. इसको लेकर उन्होंने 25 जून तक का अल्टीमेटम भी दिया था. जिसके बाद महागठबंधन के सभी दलों की बैठक में यह फैसला लिया गया.

सरकार को घेरने का काम
बता दें कि लॉकडाउन के दौरान बड़ी संख्या में प्रवासी दूसरे राज्यों से लोटे हैं. आगामी विधानसभा चुनाव में विपक्ष सरकार को लगातार प्रवासियों और बिहार में उद्योग धंधे नहीं होने के मुद्दे पर घेरने का काम कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details