बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जनवेदना मार्च में लाठीचार्ज पर कांग्रेस का विरोध- आवाज उठाना हमारा फंडामेंटल राइट

प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि वह पूरे अनुशासन के साथ धरना दे रहे थे. उन्होंने ये भी कहा कि अपनी आवाज को उठाना संविधान में फंडामेंटल राइट है.

By

Published : Nov 24, 2019, 4:53 PM IST

शक्ति सिंह गोहिल

पटना: कांग्रेस के जनवेदना मार्च में कार्यकर्तओं पर हुए लाठीचार्ज को लेकर प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने विरोध जताया है. उन्होंने कहा कि यह प्रदर्शन शांतिपूर्ण था. लेकिन, धरना स्थल पहुंचने से पहले ही वाटर कैनन और आंसू गैस से हमला कर दिया गया, यह सरासर अन्याय है. मदन मोहन झा ने ये भी कहा कि प्रशासन मनमानी पर उतर गया है.

पत्रकारों से बातचीत में प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हमारी बात करने से पहले ही वाटर कैनन का से हमला कर दिया गया. उन्होंने कहा कि इससे हमारे कई कार्यकर्ताओं को काफी चोटें आई हैं.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा

'आवाज उठाना हमारा फंडामेंटल राइट'
वहीं, प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि वह पूरे अनुशासन के साथ धरना दे रहे थे. उन्होंने ये भी कहा कि अपनी आवाज को उठाना संविधान में फंडामेंटल राइट है. इसकी मंजूरी देनी ही पडे़गी. लेकिन, बिना वजह कार्यकर्ताओं पर बेहरहमी से लाठीचार्ज किया गया. गोहिल ने ये भी कहा कि उनके कई कार्यकर्ताओं के हाथ-पैर टूट गए हैं. ऐसी लोकतंत्र के खिलाफ हम आवाज उठा रहे हैं.

कांग्रेस का जनवेदना मार्च

सरकार के खिलाफ जनवेदना मार्च
बता दें कि रविवार को कांग्रेस की ओर से सरकार के खिलाफ जनवेदना मार्च निकाला गया. ये पटना के हड़ताली मोड़ पर रोक दिया गया. जिसके विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बैरिकेट को तोड़ने का प्रयास किया. जहां पुलिस ने आंसू गैस के साथ वाटर कैनन का प्रयोग करते हुए लाठीचार्ज किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details