बिहार

bihar

कांग्रेस सांसद का PM से सवाल, देश को बताएं कैसे सुलझेगा चीन से सीमा विवाद?

By

Published : Jun 17, 2020, 7:14 PM IST

भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर अब राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई है. किशनगंज से कांग्रेस सांसद मोहम्मद जावेद आजाद ने पीएम से पूछा कि आखिर भारत-चीन सीमा विवाद कब खत्म होगा.

mohammad javed
mohammad javed

नई दिल्ली/पटना: किशनगंज से कांग्रेस सांसद डॉ. जावेद आजाद ने भारत-चीन सीमा पर हुई झड़प में शहीद हुए भारतीय जवानों को श्रद्धांजलि दी है. साथ ही केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी को देश को बताना चाहिए कि आखिर चीन से विवाद कब तक चलता रहेगा. सीमा विवाद कब खत्म होगा.

बिहार से कांग्रेस सांसद मोहम्मद जावेद

मोहम्मद जावेद ने कहा कि भारत-चीन सीमा विवाद अब हद से ज्यादा आगे निकल चुका है. हमारे 20 जवान शहीद हुए हैं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को विपक्ष को कॉन्फिडेंस में लेना चाहिए. पिछले कुछ सालों में देखा गया है कि लगातार भारत और चीन में विवाद चलता आ रहा है. उन्होंने कहा कि कुछ ही दिन पहले नेपाल की तरफ से भी फायरिंग हुई थी, जिसमें बिहार में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी.

'चुनाव को दरकिनार कर देश की करें हिफाजत'
कांग्रेस नेता ने कहा कि पिछले सात हफ्तों से चीन हमारी जमीन पर घुसपैठ कर रहा था. भारत सरकार कहती रही कि बातचीत चल रही है, लेकिन देश के कई जवान शहीद हो गए. उन्होंने कहा कि हमारे जवानों के शहीद होने पर काफी दुख महसूस हो रहा है. उन्होंने कहा कि मुझे अपने जवानों पर गर्व है, लेकिन ये सिलसिला ऐसे कब तक चलता रहेगा. सांसद ने पीएम मोदी से अपील की है कि राज्यसभा चुनाव हो या विधानसभा चुनाव, ये आते-जाते रहेंगे. जनता ने देश की अखंडता और संप्रभुता की हिफाजत करने के लिए आपका चयन किया है. देश को इस विवाद से दूर करें.

पीएम बताएं आगे की रणनीति?
कांग्रेस नेता मोहम्मद जावेद ने बताया कि बॉर्डर पर चारों तरफ से तनाव का माहौल बना हुआ है. इससे पहले कभी ऐसा नहीं देखा गया है. उन्होंने कहा कि पीएम बताएं कि वे आगे क्या करने वाले हैं? चीन को भारत की धरती से कब भगाएंगे?

ABOUT THE AUTHOR

...view details