बिहार

bihar

By

Published : Sep 27, 2020, 3:32 PM IST

Updated : Sep 27, 2020, 4:30 PM IST

ETV Bharat / state

महागठबंधन में नहीं मिली सम्मानजनक सीट तो अकेले चुनाव लड़ेगी कांग्रेस- अविनाश पांडे

विधानसभा चुनाव को लेकर अभी तक एनडीए और महागठबंध में सीटों का बंटवारा नहीं हुआ है. हालांकि महागठबंधन में आरजेडी से उसके सहयोगी दल नाराज दिख रहे हैं. कांग्रेस ने भी अब कह दिया कि अगर सम्मानजनक सीट नहीं मिली तो वो सभी 143 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

Congress demands respectable seat in mahagathbandhan
congress

पटना:बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा हो गई है. हालांकि एनडीए और महागठबंधन में सीटों के बंटवारे का पेंच फंसा हुआ है. महागठबंधन में एक-एक कर कई सहयोगी दल आरजेडी से नाराज दिख रहे हैं. एक ओर जहां हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने पिछले दिनों महागठबंधन से अलग होकर एनडीए का दामन थाम लिया, तो वहीं उपेंद्र कुशवाहा भी बाहर निकलने की सोच रहे हैं. अब कांग्रेस ने भी आरजेडी को आंख दिखाना शुरू कर दिया है.

बिहार दौरे पर आए कांग्रेस स्क्रीनिंग कमिटी के चेयरमैन अविनाश पांडे ने कहा कि अगर महागठबंधन में सम्मानजनक सीट नहीं मिली तो सभी सीटों पर पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी. उन्होंने साफ तौर से कहा कि अगर महागठबंधन में किसी तरह के समझौते में परेशानी होती है, तो कांग्रेस के कार्यकर्ता सभी सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं.

पेश है रिपोर्ट

'कांग्रेस में पुराने कार्यकर्ताओं को मिलेगी तवज्जो'
इसके साथ ही अविनाश पांडे ने उम्मीदवारों के चयन पर कहा कि पार्टी पुराने कार्यकर्ताओं को जरूर तवज्जो देगी और जो कार्यकर्ता लंबे समय से पार्टी हित में काम कर रहे हैं, उन्हें पहले सम्मान दिया जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि वे बिहार से लौटकर दिल्ली जाएंगे तो हाईकमान को पूरी रिपोर्ट सौंपेंगे. उसके बाद ही उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगेगी.

Last Updated : Sep 27, 2020, 4:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details