बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: कांग्रेस ने भाजपा के खिलाफ चुनाव आयोग में की शिकायत, कहा धार्मिक आयोजन कर उठा रहे राजनीतिक फायदा

कांग्रेस नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने चुनाव आयोग में बाजेपी के खिलाफ शिकायत दर्ज की है.उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा रामनवमी को धार्मिक आयोजन बनाकर प्रचार कर रही है.

By

Published : Apr 13, 2019, 3:44 AM IST

देवेंद्र कुमार, नेता बीजेपी

पटना: जिले में इन दिनों सियासी माहौल गर्म है. बीजेपी के खिलाफ कांग्रेस ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराने के बाद से राजनीति में सरगर्मी तेजी हो गई है. वहीं दोनों पार्टियों की ओर से आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी चालू है.
दरअसल कांग्रेस नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने चुनाव आयोग में बाजेपी के खिलाफ शिकायत दर्ज की.उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा रामनवमी को धार्मिक आयोजन बना कर प्रचार-प्ररसार कर रही है.जिससे पार्टी को राजनीतिक फायदा मिल रहा है. वहीं साथ-साथ आचार संहिता का उल्लघंन भी हो रहा है.

देवेंद्र कुमार, नेता बीजेपी

बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष ने कही बात
वहीं बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष देवेंद्र कुमार ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपनी हार बर्दाश्त नहीं कर पा रही है, इसलिए हमपर आरोप लगा रही है. रामनवमी पर्व किसी पार्टी विशेष का नहीं है बल्कि समाज का पर्व होता है. इसमें सभी लोग भाग लेते हैं. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस के शीर्ष नेता आजकल चुनाव के समय में मंदिरों में जाते हैं और फोटो खिंचवाते हैं. ऐसे में खुद की पार्टी पर आरोप लगाना चाहिए. वहीं कहा कि रामनवमी के दिन पटना के विभिन्न इलाकों से शोभायात्रा वर्षों से निकलती आ रही है. जिसमें सभी लोग शामिल होते हैं.

चुनाव आयोग का बयान
वहीं चुनाव आयोग ने शोभा यात्रा की विवाद पर आयोग ने रामनवमी को लेकर बढ़ा निर्देश दिया है. चुनाव आयोग ने हुए कहा कि राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को भाग लेने पर कोई रोक नहीं है लेकिन आयोजन को पॉलीटिकल फायदा के रूप में लेने पर करवाई की जाएगी. राजनीतिक दलों को शोभायात्रा में पार्टी का झंडा बैनर नहीं लगा सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details