बिहार

bihar

कांग्रेस की दो टूक- 'उपचुनाव में JDU से है सीधी लड़ाई, जीत हमारी होगी'

By

Published : Oct 17, 2021, 1:53 PM IST

बिहार में दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने साफ कर दिया है कि उसका मुकाबला सीधे जदयू से है. कांग्रेस ने दोनों सीटों पर जीत का दावा भी किया है. पढ़ें पूरी खबर...

कांग्रेस के एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा
कांग्रेस के एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा

पटनाःबिहार विधानसभा की तारापुर और कुशेश्वरस्थान (Tarapur and Kusheshwarsthan) सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर प्रचार-प्रसार के साथ सियासी बयानबाजी भी तेज हो गई है. कांग्रेस (Congress) ने इस चुनाव को लेकर कहा है कि उनके प्रत्याशियों का मुकाबला सीधे-सीधे जेडीयू (JDU) के उम्मीदवारों से है.

इसे भी पढ़ें- बिहार उपचुनाव: आज से RJD के प्रचार अभियान की शुरुआत कर रहे हैं तेजस्वी, ऐसा है पूरा कार्यक्रम

कांग्रेस के एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि हम लोगों ने कुशेश्वरस्थान और तारापुर सीट से जिन प्रत्याशियों को टिकट दिया है, वे दोनों युवा हैं. दूसरे दलों के प्रत्याशियों की अपेक्षा अच्छे छवि के हैं. दूसरी तरफ सरकार ने कोरोना संकट के दौरान क्या काम किया है, इसे जनता ने देखा है. इस लिहाज से जनता जेडीयू को वोट क्यों देगी. इन दोनों सीटों पर कांग्रेस की ही जीत होगी.

देखें वीडियो

प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि जेडीयू के प्रत्याशी उन दोनों क्षेत्रों से चुनाव तो जीत रहे हैं, लेकिन कुशेश्वरस्थान का क्या हाल है, वह किसी से छिपा हुआ नहीं है. वहां हर साल बाढ़ आती है. कोरोना काल में जनता ने क्या नहीं देखा. बिना वेंटिलेटर वाले अस्पताल, जहां वेंटिलेटर थे, वहां टेक्निशियन नहीं थे. कांग्रेस पार्टी इन्हीं मुद्दों को लेकर चुनाव मैदान में उतरी है. और जनता भी हमें वोट देकर विजयी बनाएगी.

इसे भी पढ़ें- मनोज झा का बड़ा दावा- '..बस चंद दिनों की मेहमान है नीतीश सरकार, उपचुनाव होगा ताबूत में आखिरी कील'

इतना ही नहीं कांग्रेस एमएलसी ने कहा कि जनता पहले भी चाहती थी कि हम अकेले मैदान में उतरें. लोगों की मांग पर ही हम चुनाव मैदान में अकेले उपचुनाव लड़ने का फैसला लिया है. इस हवाबाजी के दौर में हमें भरोसा है कि जनता कांग्रेस पार्टी के प्रतिनिधि को चुनेगी. क्योंकि हम जनता के मुद्दों को लेकर ही चुनाव मैदान में उतर रहे हैं.

बता दें कि कांग्रेस ने महागठबंधन से अलग होकर दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं. तारापुर से कांग्रेस के प्रत्याशी राजेश मिश्रा मैदान में हैं, वहीं कुशेश्वरस्थान सीट से अतिरेक कुमार चुनाव लड़ रहे हैं. कांग्रेस भी तमाम दिग्गजों के साथ मैदान में उतर चुकी है. पार्टी के द्वारा जारी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में तमाम बड़े चेहरों को शामिल किया जाएगा. शत्रुघ्न सिन्हा, मीरा कुमार से लेकर कन्हैया कुमार पर निगाहें टिकी हुई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details