बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन, किया पुतला दहन

पटना के कारगिल चौक पर कांग्रेसियों ने नागरिकता संशोधन बिल का पुतला दहन किया और जमकर नारेबाजी की. इनका आरोप है कि केंद्र सरकार देश के गंभीर और खतरनाक मुद्दों को छोड़ जनता को बरगलाने के लिए इस तरह का बिल ला रही है.

By

Published : Dec 11, 2019, 2:21 PM IST

patna
कांग्रेस ने किया पुतला दहन

पटना: नागरिकता संशोधन बिल का विरोध सदन से लेकर सड़क तक हो रहा है. कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी के आह्वान के बाद आज पूरे देश में इस बिल के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा है. इसी क्रम में राजधानी के कारगिल चौक पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा की अध्यक्षता में बिल का पुतला दहन किया गया.

बता दें कि नागरिकता संशोधन बिल का सभी विपक्षी दल विरोध कर रहे हैं. इनका आरोप है कि अल्पसंख्यकों के साथ केंद्र सरकार पक्षपात कर रही है. कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारिणी अध्यक्ष श्याम सुंदर सिंह धीरज का कहना है कि ये एक ऐसा मुद्दा है, जिसका हर एक आदमी को विरोध करना चाहिए.

बयान देते कांग्रेस के नेता

ये भी पढ़ें-नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में RJD का धरना, कई बड़े नेता हैं मौजूद

बिल के जरिए जनता को बरगला रही सरकार- कांग्रेस
नागरिकता संशोधन बिल का लोकसभा से पास होने के बाद आज राज्यसभा से पास होना लगभग तय माना जा रहा है. लेकिन कांग्रेस नेता जया मिश्रा का मानना है कि केंद्र सरकार ख्याली पुलाव पका रही है. राज्यसभा में बिल पास नहीं हो पाएगा. उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि देश के गंभीर मुद्दों को छोड़ जनता को बरगलाने के लिए इस तरह का बिल लाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details