बिहार

bihar

ETV Bharat / state

NDA में सीट शेयरिंग को लेकर गतिरोध जारी, LJP का 143 सीटों पर लड़ना लगभग तय

लोजपा प्रवक्ता और संसदीय बोर्ड के सदस्य संजय पासवान का कहना है कि हम 143 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं और जहां-जहां जेडीयू के प्रत्याशी होंगे. वहां हम प्रत्याशी खड़े करेंगे. वहीं जेडीयू नेता खालिद अनवर ने कहा कि लोक जनशक्ति पार्टी पूरी तरह कंफ्यूज है. लोजपा को यह पता नहीं है कि क्या करना है क्या नहीं करना है.

By

Published : Sep 30, 2020, 9:29 PM IST

पटना
पटना

पटना:एनडीए में सीट शेयरिंग को लेकर गतिरोध बरकरार है. इसी कड़ी में चिराग पासवान और बीजेपी के बड़े नेताओं के साथ दिल्ली में बैठक हुई, लेकिन उसका कोई नतीजा नहीं निकला. वहीं चिराग पासवान ने कार्यकर्ताओं से हर स्थिति के लिए तैयार रहने को कहा है.

उच्च स्तरीय बैठक में सीट शेयरिंग को लेकर नहीं बनी बात
दरअसल, लोक जनशक्ति पार्टी में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के घटक दलों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. खबर है कि दिल्ली में बीजेपी के बड़े नेताओं के साथ चिराग पासवान की बैठक हुई. बैठक के बाद चिराग पासवान संतुष्ट नहीं हुए और कार्यकर्ताओं से 143 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार रहने को कहा.

वहीं लोजपा व जेडीयू के बीच तकरार लगातार बढ़ती जा रही है. चिराग पासवान नीतीश कुमार की कार्यप्रणाली पर पिछले कुछ महीनों से लगातार सवाल खड़े कर रहे हैं. इसी वजह से जेडीयू लोजपा को अपना सहयोगी नहीं मानती है. पार्टी का मानना है कि लोजपा का गठबंधन बीजेपी के साथ है, ऐसे में सीट शेयरिंग टेढ़ी खीर साबित हो रही है.

देखें पूरी रिपोर्ट

लोजपा 30 सीटों से कम पर समझौते के लिए तैयार नहीं
बीजेपी और जेडीयू आधे-आधे सीटों पर समझौता कर चुकी है. जीतन राम मांझी को जेडीयू कोटे से सीटे दी जाएंगी और लोजपा बीजेपी के फोल्डर में है, लेकिन बीजेपी किसी भी सूरत में 100 सीटों से कम पर लड़ना नहीं चाहती है. लेकिन लोजपा 30 सीटों से कम पर समझौते के लिए तैयार नहीं है.

अगर ज्यादा सीटें बीजेपी लोजपा के लिए छोड़ेगी, तो वैसी स्थिति में बीजेपी को सबसे कम सीटों पर लड़ना पड़ेगा. वहीं लोक जनशक्ति पार्टी 20 मनपसंद की सीटे चाहती है, लेकिन जेडीयू के साथ तकरार को लेकर ऐसी परिस्थिति नहीं बन पा रही है कि लोजपा को भी मनपसंद सीटें दी जा सके. बदली परिस्थितियों में चिराग पासवान ने कार्यकर्ताओं से 143 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार रहने को कह दिया है.

शाहनवाज हुसैन, प्रवक्ता, बीजेपी

'जेडीयू के खिलाफ सभी सीटों पर लोजपा खड़ा करेगी उम्मीदवार'
लोजपा और जेडीयू के बीच तल्खी लगातार बढ़ती जा रही है. जेडीयू के रुख से चिराग पासवान नाराज हैं और चिराग पासवान के स्टैंड से जेडीयू नेताओं का गुस्सा सातवें आसमान पर है. लोजपा प्रवक्ता और संसदीय बोर्ड के सदस्य संजय पासवान का कहना है कि हम 143 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं और जहां-जहां जेडीयू के प्रत्याशी होंगे. वहां हम प्रत्याशी खड़े करेंगे.

संजय पासवान, प्रवक्ता, लोजपा

'सीट शेयरिंग के समस्या का समाधान हो जाएगा'
जेडीयू नेता खालिद अनवर ने कहा कि लोक जनशक्ति पार्टी पूरी तरह कंफ्यूज है. लोजपा को यह पता नहीं है कि क्या करना है क्या नहीं करना है. वहीं बीजेपी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन का कहना है कि बीजेपी-जेडीयू और लोजपा साथ लड़ेगी. सीट शेयरिंग को लेकर कुछ समस्या है, लेकिन समस्या का समाधान हो जाएगा और एनडीए पूरी ताकत के साथ चुनाव के मैदान में उतरेगी.

खालिद अनवर, नेता, जेडीयू

ABOUT THE AUTHOR

...view details