बिहार

bihar

सीट बंटवारे को लेकर NDA में तकरार, पारंपरिक शहरी सीट छोड़ने के मूड में नहीं BJP

By

Published : Sep 6, 2020, 7:38 AM IST

Updated : Sep 6, 2020, 8:51 AM IST

विधानसभा चुनाव में सीट शेयरिंग के मुद्दे को लेकर एनडीए में घमासान है. इसी बीच जीतन राम मांझी की पार्टी हम ने आरा विधानसभा सीट पर दावा कर दिया है. जिससे केंद्रीय मंत्री आरके सिंह नाराज हो गए. वहीं, बीजेपी ने भी उनके बयान का खंडन नहीं किया, सिर्फ इतना कहा कि सीट शेयरिंग पर अंतिम फैसला शीर्ष नेतृत्व करेगा.

conflict-in-nda-over-assembly-seat sharing
conflict-in-nda-over-assembly-seat sharing

पटना:बिहार विधानसभा चुनाव में सीट शेयरिंग को लेकर एनडीए के अंदर घमासान मचा हुआ है. वहीं, जीतन राम मांझी की एंट्री से बीजेपी और जेडीयू की मुश्किलें भी बढ़ गई हैं. मांझी के नेतृत्व वाली पार्टी हम ने आरा विधानसभा सीट पर दावा किया है. जिसको लेकर बीजेपी नेताओं ने तेवर तल्ख कर लिए हैं.

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने आरा सीट पर दावा ठोका है, लेकिन आरा सीट पर पारंपरिक तौर से बीजेपी लंबे समय से जीतती आ रही है. इस बार बीजेपी पार्टी प्रवक्ता संजय टाइगर को आरा से चुनावी मैदान में उतारना चाहती है. वहीं, केंद्रीय मंत्री आरके सिंह की भी यही इच्छा है, लेकिन हम के दावे से बीजेपी नेता नाराज हैं. उसी का नतीजा है कि केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

नवल किशोर यादव, नेता, बीजेपी

'सीट शेयरिंग पर अंतिम निर्णय शीर्ष नेतृत्व का'
केंद्रीय मंत्री आरके सिंह के बयान का बीजेपी की ओर से खंडन नहीं किया जा रहा है. बीजेपी नेता नवल किशोर यादव ने कहा है कि बीजेपी विचारों की पार्टी है और यहां सब की बातें सुनी जाती है. सभी को अधिकार है कि वो अपनी राय रखे, लेकिन सीट शेयरिंग पर अंतिम फैसला शीर्ष नेतृत्व करेगा.

पेश है रिपोर्ट

शहरी सीटों को लेकर राजनीति
बिहार में ज्यादातर शहरी सीटों पर बीजेपी का कब्जा है. बीजेपी शहरी इलाके के विधानसभा सीटों को अपनी पारंपरिक सीट मानती है, लेकिन इस बार जेडीयू की नजर शहरी सीटों पर है. सासाराम, बक्सर और आरा समेत कई सीटों पर जेडीयू की नजर है. वहीं, बीजेपी पारंपरिक सीटों को छोड़ने के लिए तैयार नहीं है.

Last Updated : Sep 6, 2020, 8:51 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details