बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना में सख्ती से लागू होने लगा नया मोटर व्हीकल एक्ट, बोले DM- VIP पर भी होगी कार्रवाई

चेकिंग अभियान के दौरान जिलाधिकारी कुमार रवि ने ईटीवी भारत से बातचीत में बताया कि कानून के उपर कोई नहीं है. अगर कोई वीआइपी भी मोटर वाहन अधिनियम कानून का उल्लंघन करता है तो उस पर भी फाइन लगेगा.

By

Published : Sep 6, 2019, 3:08 PM IST

सघन चेकिंग अभियान में अधिकारियों ने लिया भाग

पटनाःदेश में नया मोटर वाहन अधिनियम लागू किया गया है. ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों पर तेजी से कार्रवाई भी हो रही है. इसे राजधानी में प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए वरीय अधिकारी राजधानी के सड़कों पर उतरे. पटना के विभिन्न सड़कों पर पटना के प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर के साथ जिलाधिकारी कुमार रवि और ट्रैफिक एसपी डी अमरकेश वाहन चेकिंग कर लोगों को जागरूक किया.

सड़को पर फाइन लगाती ट्रैफिक पुलिस

दरअसल पटना में चेकिंग अभियान के साथ-साथ जागरूकता के लिए एक हफ्ते का विशेष अभियान भी चलाया गया है. इस दौरान बिना हेलमेट लगाकर चलने वाले दोपहिया वाहन चालक और पीछे बैठे लोगों को पकड़ा गया. सर पर हेलमेट नहीं होने की वजह से हजारों दोपहिया वाहन चालकों पर हैंड हेल्ड डिवाइस के जरिए जुर्माना वसूला गया. वहीं कई चार पहिया वाहन चालकों ने सीट बेल्ट नहीं लगाने पर जुर्माना भरा.

पटना की सड़कों पर हजारों वाहनों का कटा चालान

कागरिल चौक पर चला सघन चेकिंग अभियान
पटना के कारगिल चौक पर वाहन जांच कर रहे जिलाधिकारी कुमार रवि ने इस संदर्भ में ईटीवी भारत संवाददाता से बातचीत की. उन्होने बताया कि मोटर वाहन अधिनियम को और सशक्त बनाने के लिए पटना के विभिन्न स्थलों पर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. इसके साथ-साथ सघन वाहन चेकिंग अभियान भी चल रहा है. इसका का मूल उद्देश्य लोगों को बेशकिमती जीवन के मूल्य को समझाना है. जिलाधिकारी ने लोगों को ड्राइविंग करते समय ट्रैफिक नियमों की अनदेखी नहीं करने की अपील की.

सड़को पर चेकिंग करते प्रमंडलीय आयुक्त

वीआईपी पर भी होगा फाइन
जिलाधिकारी ने बताया कि ट्रैफिक नियम और मोटर वाहन अधिनियम के नियमों का पालन नहीं करने पर फाइन किया जा रहा है. चाहे आम हो या खास, सभी को इस कानून का पालन करना है. मोटर वाहन अधिनियम के तहत यातायात नियम से हर किसी को गुजरना होगा. अगर कोई वीआईपी गाड़ी भी यातायात नियमों का उल्लंघटन करती है तो उसपर भी फाइन किया जाएगा.

जिलाधिकारी कुमार रवि

ABOUT THE AUTHOR

...view details