बिहार

bihar

ETV Bharat / state

लखीसराय: नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षा बलों का कांबिंग ऑपरेशन, कई गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के गुरिल्ला मारक दस्ता के हार्डकोर नक्सली ट्रेनर की मौजूदगी में पहाड़ी के जंगलों में ट्रेनिंग कैंप चलाया जा रहा था. सूचना पर जिला पुलिस व एसटीएफ के करीब 200 जवान नक्सली कैंप ढूंढने के लिए कांबिंग ऑपरेशन चला रहे हैं.

By

Published : Oct 14, 2019, 12:35 PM IST

Updated : Oct 14, 2019, 2:34 PM IST

सर्च ऑपरेशन करते सुरक्षा बल.

लखीसराय: जिले में नक्सलियों के खिलाफ बड़ा अभियान चलाया जा रहा है. इस ऑपरेशन में कई नक्सलियों के घिरे होने की सूचना है. वहीं, कई संदिग्ध माओवादियों के गिरफ्तारी की भी सूचना है. इसमें कोबरा, STF और CRPF के जवान शामिल हैं. मुंगेर डीआईजी इस अभियान की मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

कजरा थाना क्षेत्र के बाकुड़ा बरमसिया के पास सोमवार की सुबह पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में पुलिस की गोलियों से कई नक्सलियों के घायल होने की सूचना है, जबकि पुलिस ने नक्सलियों के खोह से कुछ सामान भी बरामद किए हैं. फिलहाल इस घटना की सूचना पर रोक लगाई गई है. हालांकि देर शाम तक प्रेस वार्ता के माध्यम से पत्रकारों को विशेष जानकारी दी जाएगी.

नक्सलियों का ट्रेनिंग कैंप
दरअसल, तमाम कोशिशों के बावजूद लखीसराय के नक्सल प्रभावित घने जंगलों में नक्सलियों का ट्रेनिंग कैंप चल रहा है. नक्सलियों के ट्रेनिंग कैंप में हथियारों को चलाने की ट्रेनिंग दी जा रही है. इस ट्रेनिंग कैंप की सूचना मिलते ही पुलिस ने कांबिंग ऑपरेशन चलाया.

सर्च ऑपरेशन करते सुरक्षा बल.
  • लखीसराय में नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन.
  • अभियान में कोबरा, STF और CRPF के जवान शामिल.
  • डीआईजी कर रहे हैं ऑपरेशन की मॉनिटरिंग.
  • नक्सलियों के बड़े लीडर्स के घिरे होने की सूचना.

ट्रेनिंग कैंप के खिलाफ सुरक्षा बलों का अभियान
पुलिस को मिली सूचना के मुताबिक पीरी बाजार, कजरा के नक्सल प्रभावित इलाकों में नक्सली ट्रेनिंग कैंप चला रहे थे. इसी के आधार पर सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के ट्रेनिंग कैंप को ढूंढने के लिए बरियारपुर शहीद स्थल पहुंचकर उनके शहीद स्थल को ध्वस्त कर दिया था, जिससे नक्सलियों के बीच काफी बौखलाहट है.

ऑपरेशन में जिला पुलिस और एसटीएफ के जवान शामिल
जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ के गुरिल्ला मारक दस्ता के हार्डकोर नक्सली ट्रेनर की मौजूदगी में पहाड़ी के जंगलों में ट्रेनिंग कैंप चलाया जा रहा था. सूचना पर जिला पुलिस और एसटीएफ के करीब 200 जवान नक्सली कैंप ढूंढने के लिए कांबिंग ऑपरेशन चला रहे हैं.

Last Updated : Oct 14, 2019, 2:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details