बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Swabhiman Divas: महाराणा स्मृति समारोह के लिए पटना सज-धज कर तैयार, सीएम सोमवार को करेंगे उद्घाटन

महाराणा प्रताप स्मृति समारोह को जदयू के तरफ से स्वाभिमान दिवस (Swabhiman Diwas) के रूप में मनाया जा रहा है. मुख्य पंडाल को महाराणा प्रताप के किला के रूप में सजाया गया है. पूरे बिहार से लोग पटना पहुंच रहे हैं. कई जिला के लोगों का पटना आना शुरू भी हो गया है. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Jan 22, 2023, 8:50 PM IST

स्वाभिमान दिवस
स्वाभिमान दिवस

पटना में महाराणा स्मृति समारोह की जानकारी देते जदयू के विधान पार्षद संजय सिंह

पटना :राजधानी पटना में महाराणा प्रताप स्मृति समारोह (Maharana Pratap Memorial Ceremony in Patna) को जदयू के तरफ से स्वाभिमान दिवस के रूप में मनाया जा रहा है. 23 जनवरी को पटना के मिलर स्कूल मैदान में बड़ा कार्यक्रम होगा. मुख्य पंडाल को महाराणा प्रताप के किला के रूप में सजाया गया है. कार्यक्रम का आयोजन जदयू के विधान पार्षद संजय सिंह के नेतृत्व में किया जा रहा है. संजय सिंह ने कहा कि कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह सहित पार्टी के कई नेता शामिल होंगे तो वहीं राजपूत समाज नीतीश कुमार के साथ होने का दावा भी किया. संजय सिंह ने कहा कि समता पार्टी के समय से ही समाज नीतीश कुमार के साथ है.

ये भी पढ़ें : Alok Mehta Controversial statement: जदयू प्रवक्ता बोले-'पूर्वजों को अपमानित करने का किसी को अधिकार नहीं'


राजपूत समाज जदयू के साथ:जदयू के विधान पार्षद संजय सिंह महाराणा प्रताप स्मृति समारोह के बहाने पूरे बिहार से हजारों की संख्या में लोगों को जुटाकर राजपूतों की एकता दिखाना चाह रहे हैं और यह भी दिखाने की कोशिश कर रहे हैं कि राजपूत समाज जदयू के साथ है. संजय सिंह ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री से सबसे पहले हम ही ने महाराणा प्रताप की मूर्ति पटना में स्थापित करने की 2020 में मांग की थी और अभी हाल ही में मुख्यमंत्री ने महाराणा प्रताप की मूर्ति का लोकार्पण किया है. इसके कारण समाज के लोगों में काफी उत्साह है. ऐसे राजपूत समाज समता पार्टी के समय से हैं मुख्यमंत्री के साथ रहा है.

" कई जिला के लोगों का पटना आना शुरू भी हो गया है. पूरा पटना कल जाम दिखेगा. पटना का मेला स्कूल मैदान कल छोटा पड़ जाएगा. कार्यक्रम में पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं को बुलाया गया है,लेकिन उपेंद्र कुशवाहा को आमंत्रित नहीं किया गया है और ना ही उपेंद्र कुशवाहा महाराणा प्रताप स्मृति समारोह के पोस्टर में भी दिख रहे हैं."-संजय सिंह, जदयू, विधान पार्षद

'छोटा पड़ जाएगा मेला स्कूल मैदान': जदयू, विधान पार्षद संजय सिंह का यह भी दावा किया है कि पूरे बिहार से लोग पटना पहुंच रहे हैं. कई जिला के लोगों का पटना आना शुरू भी हो गया है. पूरा पटना कल जाम दिखेगा. संजय सिंह का यह भी दावा है कि पटना का मेला स्कूल मैदान कल छोटा पड़ जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details