बिहार

bihar

By

Published : Aug 10, 2020, 10:21 AM IST

ETV Bharat / state

पटनाः CM नीतीश 638 करोड़ की 1093 योजनाओं का करेंगे उद्घाटन

इन योजनाओं के शुरू होने से 88,930 हेक्टेयर जमीन में सिंचाई क्षमता विकसित होगी. साथ ही 590 लाख घन मीटर जल संचयन क्षमता में भी बढ़ोतरी होगी.

patna
patna

पटनाःमुख्यमंत्री नीतीश कुमार चुनावी साल में लगातार योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास कर रहे हैं. इसी क्रम में सोमवार को 638 करोड़ की 1093 योजनाओं का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उद्घाटन करेंगे. सभी योजनाएं जल जीवन हरियाली अभियान के तहत सिंचाई और जल संचयन से जुड़ी है. उद्घाटन कार्यक्रम शाम 4ः30 बजे मुख्यमंत्री आवास पर होगा.

जल जीवन हरियाली अभियान के अंतर्गत 1093 सतही सिंचाई और जल संचयन योजनाओं का उद्घाटन किया जाएगा. इससे 88,930 हेक्टेयर में सिंचाई क्षमता विकसित होगी. वहीं, 590 लाख घन मीटर जल संचयन क्षमता में भी बढ़ोतरी होगी.

उद्घाटन कार्यक्रम का विज्ञापन

कार्यक्रम में ये रहेंगे मौजूद
उद्घाटन कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, लघु जल संसाधन मंत्री नरेंद्र नारायण यादव और ग्रामीण विकास विभाग के मंत्री श्रवण कुमार सहित आला अधिकारी मौजूद रहेंगे.

बता दें कि प्रदेश में इसी साल के अंत में विधान सभा चुनाव होंगे. जिसके मद्देनजर सरकार योजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास में जुटी है. कोरोना महामारी के कारण यह कार्यक्रम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details