बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सड़कों की मेंटेनेंस पॉलिसी को लेकर समीक्षा बैठक कर रहे हैं CM नीतीश

सीएम नीतीश कुमार सड़क मेंटेनेंस पॉलिसी (Maintenance Policy Of Roads) को लेकर विभागों के साथ समीक्षा बैठक कर रहे हैं. इसमें रिपोर्ट लेने के बाद आगे की रणनीति तय होगी. पढ़ें पूरी रिपोर्ट..

By

Published : Jan 29, 2022, 11:54 AM IST

Updated : Jan 29, 2022, 1:55 PM IST

NITISH
NITISH

पटना:मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) इन दिनों विभागों के साथ लगातार समीक्षा बैठक कर रहे हैं. वहीं, आज वो सड़कों की मेंटेनेंस पॉलिसी को लेकर समीक्षा बैठक कर रहे हैं. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री ग्रामीण कार्य विभाग की सड़कों के मेंटेनेंस पॉलिसी (Maintenance Policy Of Roads) को लेकर अब तक क्या कुछ हो रहा है, उसकी जानकारी ले रहे हैं.

इसे भी पढ़ें:बिहार में भी लगा नाइट कर्फ्यू, 8वीं तक स्कूल बंद, सीएम नीतीश का जनता दरबार भी स्थगित

मुख्यमंत्री ने विभाग को निर्देश दिया था कि ग्रामीण सड़कों की मेंटेनेंस के लिए खुद पॉलिसी तैयार करें. लेकिन इस बार भी ग्रामीण कार्य विभाग एजेंसियों के माध्यम से ही सड़कों का मेंटेनेंस करा रहा है. हालांकि मुख्यमंत्री ने सभी विभागों को अपनी मेंटेनेंस पॉलिसी बनाने का निर्देश दिया है.

पथ निर्माण विभाग के साथ भवन निर्माण विभाग और अन्य विभागों को भी विभाग के माध्यम से ही मेंटेनेंस कराने का निर्देश दे रखा है. बिहार में 1 लाख किलोमीटर से अधिक में ग्रामीण सड़कें हैं और ग्रामीण सड़कों की मेंटेनेंस एक बड़ी चुनौती है. मुख्यमंत्री आज की समीक्षा बैठक में रिपोर्ट लेंगे और फिर आगे की रणनीति तय करेंगे.

ये भी पढ़ें:CM का निर्देश: सभी योग्य लाभुकों को मिले आवास योजना का लाभ, जल-जीवन-हरियाली योजना पर हो तेजी से काम

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

Last Updated : Jan 29, 2022, 1:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details