बिहार

bihar

JDU कार्यालय में लगातार सातवें दिन भी सीएम नीतीश ने की बैठक, विधायक और सांसदों का टटोला मन

By

Published : Sep 29, 2020, 12:44 PM IST

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जदयू कार्यालय में सातवें दिन 9 घंटे से भी अधिक समय तक विधायकों से मुलाकात की. पहले पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ कोर कमेटी की बैठक की और फिर कई विधायकों और सांसदों से बातचीत की.

mla
mla

पटनाः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लगातार सातवें दिन भी मैराथन बैठक की. इस दौरान सीएम ने विधायकों और सांसदों से मुलाकात कर कई नेताओं का मन टटोला. सीएम ने पार्टी नेताओं को स्नातक चुनाव के लिए सिंबल भी दिया.

बांका के सांसद गिरधारी यादव तो यहां तक कहा कि यदि पुतुल सिंह आती है तो कोई परेशानी नहीं है, पार्टी जयप्रकाश यादव को भी ले लेगी तो कोई परेशानी नहीं है. कई पूर्व विधायकों ने भी अपनी दावेदारी ठोकी. 9 घंटे से भी अधिक समय तक पार्टी कार्यालय में रहने के बाद नीतीश कुमार बाहर निकले.

कार्यालय में नीतीश घंटों कर रहे हैं बैठक
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जदयू कार्यालय में सातवें दिन 9 घंटे से भी अधिक समय तक जमे रहे. पहले पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ कोर कमेटी की बैठक की और फिर कई विधायकों से और सांसदों से मुलाकात की. पार्टी नेताओं के साथ मुलाकात का सिलसिला देर शाम तक चलता रहा. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह के साथ अंत में बैठक की.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

आरसीपी सिंह से भी हुई बातचीत
पिछले कई दिनों से आरसीपी सिंह की नाराजगी के कयास लगाए जा रहे थे, मुख्यमंत्री आवास से आरसीपी सिंह ने दूरी बना ली थी. लेकिन आज कोर कमेटी की बैठक में भी शामिल हुए और देर शाम मुख्यमंत्री के साथ ललन सिंह की मौजूदगी में बैठक भी हुई. कोर कमेटी और आरसीपी सिंह के साथ हुई बैठक के बाद पार्टी का कोई भी नेता कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हुआ. लेकिन कई विधायकों और सांसदों ने जरूर अपनी बात रखी.

रत्नेश सादा, सोनवर्षा विधायक

कई नेताओं को मिला चुनाव लड़ने का आश्वासन
सोनवर्षा के विधायक रत्नेश सादा पिछले दो दिनों से पार्टी कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं और आज नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद कहा चुनाव लड़ने के लिए आश्वासन मिला है. पूर्व विधायक इंजीनियर सुनील ने कहा कि जो नेता तय करेंगे, वहीं करेंगे. वहीं, सुल्तानगंज से पार्टी के विधयाक सुबोध राय ने अपनी दावेदारी ठोकी.

इंजीनियर सुनील, पूर्व विधायक

सांसद गिरधारी यादव ने पुतुल सिंह के पार्टी में आने की चर्चा पर कहा कि कोई नाराजगी वाली बात नहीं है. उनके आने से कोई परेशानी नहीं होने वाली है. पार्टी जयप्रकाश यादव को भी ले आए तो भी कोई परेशानी नहीं है.

नीतीश कुमार ने संभाला पार्टी का मोर्चा
एनडीए में सीटों के तालमेल पर अभी अंतिम मुहर नहीं लगी है. लेकिन जदयू की कोर कमेटी में कई फैसले हो चुके हैं. अब बीजेपी के शीर्ष नेताओं के साथ अंतिम दौर की वार्ता होनी है. जो 1 से 2 दिन में हो जाएगी. पार्टी के अधिकांश सिटिंग विधायकों को क्षेत्र में चुनाव में लग जाने का निर्देश भी दे दिया गया है.

जदयू को 115 सीट तक मिलने की चर्चा है और पार्टी उसी के अनुसार अपनी तैयारी कर रही है. विधानसभा चुनाव की तैयारी का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कई दिनों से खुद मोर्चा संभाल रखा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details