बिहार

bihar

JDU अध्यक्ष नीतीश कुमार पहुंचे रांची, कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर बनाएंगे चुनावी रणनीति

By

Published : Sep 7, 2019, 3:33 PM IST

रांची एयरपोर्ट पर जदयू के कार्यकर्ताओं ने नीतीश कुमार का भव्य स्वागत किया. वो डिबडीह के कार्निवल हॉल में कार्यकर्ताओं के साथ सम्मेलन में शामिल होंगे. इस मौके पर राज्य के सभी सक्रिय कार्यकर्ता एवं नेतागण मौजूद रहेंगे.

नीतीश कुमार पहुंचे रांची

रांची/पटना: झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर जदयू ने कमर कस ली है. पार्टी लगातार जमीनी स्तर पर काम कर रही है. आज जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रांची पहुंचे. एयरपोर्ट पर जदयू के कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया.

एयरपोर्ट पहुंचने के बाद नीतीश कुमार सीधे राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश कुमार के घर जाकर शिष्टाचार मुलाकात करेंगे. फिर चाय नाश्ता के बाद मुख्यमंत्री सीधे निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार डिबडीह के कार्निवल हॉल में कार्यकर्ताओं के साथ सम्मेलन में शामिल होंगे. इस मौके पर राज्य के सभी सक्रिय कार्यकर्ता एवं नेतागण मौजूद रहेंगे. बता दें कि झारखंड में जदयू विधानसभा की सभी 81 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए प्रयासरत है.

नीतीश कुमार पहुंचे रांची

मुख्यमंत्री के रांची दौरे को लेकर बिहार की राजनीतिक सरगर्मी तेज
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के रांची दौरे को लेकर बिहार की राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है. एनडाए गठबंधन को लेकर विपक्ष कई अटकलें लगा रहा है. विपक्ष का कहना है कि एनडीए से अलग होने के लिए नीतीश कुमार ने शुरूआत कर दी है. इसका आगाज वो रांची से करेंगे. इधर, बीजेपी का कहना है कि हर पार्टी को राष्ट्रीय स्तर का दर्जा चाहिए. इसलिये जदयू वहां चुनाव लड़ रही हैं. जदयू से बीजेपी का गठबंधन बिहार में है अन्य राज्यों में नहीं.

रांची एयरपोर्ट पर जदयू के कार्यकर्ताओं ने नीतीश कुमार का किया जोरदार स्वागत

विपक्ष ने एनडीए गठबंधन पर साधा निशाना
हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा कि देश में तथाकथित जो गठबंधन है वह अब टूटता हुआ दिखाई दे रहा है. मोदी सरकार के तुगलकी फरमान से एनडीए गठबंधन के नेताओं के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी अब तंग आ चुके हैं. इसलिए उन्होंने झारखंड जाकर विधानसभा चुनाव अलग लड़ने का फैसला किया है. एनडीए गठबंधन टूटने का सिलसिला झारखंड से शुरू हो गया है और यह पूरे देश में चलेगा. इसीलिए अब एनडीए का बिखरना तय हो चुका है.

'जदयू से बीजेपी का बिहार में गठबंधन है अन्य राज्यों में नहीं'
वहीं मुख्यमंत्री के झारखंड दौरे को लेकर बीजेपी ने कहा कि हर पार्टी की इच्छा होती है कि वो अपनी पार्टी को राष्ट्रीय स्तर का दर्जा दिलाये. जदयू ने भी झारखंड में अलग चुनाव लड़ने का फैसला लिया है. जदयू से बीजेपी का बिहार में गठबंधन है अन्य राज्यों में नहीं. बीजेपी के नेता प्रेम रंजन पटेल ने कहा कि जदयू का यह अपना मामला है इसलिए नीतीश कुमार की पार्टी वहां अलग चुनाव लड़ेगी. बिहार में जदयू और बीजेपी के गठबंधन में झारखंड को लेकर किसी तरह का अनबन नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details