बिहार

bihar

ETV Bharat / state

CM के मोकामा दौरे की तैयारियां तेज, अधिकारियों ने झोंकी ताकत

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस इलाके का लोकसभा में 5 बार प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. मुख्यमंत्री बनने से पहले उन्होंने इसी इलाके से लोकसभा का चुनाव जीता था. मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर लोगों में भी खासा उत्साह है.

By

Published : Dec 24, 2019, 12:41 PM IST

barh
सीएम के आने की तैयारी

बाढ़ःमुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मोकामा दौरे की तैयारियां तेज हो गई हैं. आगामी 26 दिसंबर को सीएम मोकामा जाएंगे. सीएम के कार्यक्रम को लेकर अधिकारियों ने तैयारियां तेज कर दी हैं. डीएम के नेतृत्व में अधिकारी तैयारियों को अंतिम रूप दे रहे हैं.

तालाब के पास होगा सीएम का कार्यक्रम
जल जीवन हरियाली मिशन कार्यक्रम के तहत सीएम नीतीश कुमार राज्य के विभिन्न इलाकों का लगातार दौरा कर रहे हैं. इस दौरान वह जल जीवन हरियाली मिशन से संबंधित योजनाओं का लोकार्पण और निरीक्षण भी कर रहे हैं. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री आगामी 26 दिसंबर को मोकामा आएंगे. मोकामा के मारहो पोखर तालाब के पास मुख्यमंत्री का कार्यक्रम तय है.

सीएम के आने को लेकर तैयारी में जुटे लोग

16 विभिन्न विभागों के लगाए जाएंगे स्टॉल
मुख्यमंत्री यहां कई विभागों की योजनाओं का निरीक्षण करेंगे. कार्यक्रम स्थल पर 16 विभिन्न विभागों के स्टॉल लगाए जाएंगे, जहां राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की प्रदर्शनी लगाई जाएगी. जीविका दीदियों का कार्यक्रम आयोजित होगा और सूचना एवं जनसंपर्क विभाग का कला जत्था राज्य सरकार की उपलब्धियों की जानकारी लोगों को देगा.

सुमित कुमार, अनुमंडलाधिकारी

ये भी पढ़ेंः लोगों को अभी नहीं मिलेगी ठंड से राहत, मौसम विभाग ने जताई कई जिलों में बारिश की संभावना

दौरे को लेकर लोगों में भी खासा उत्साह
मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर अधिकारी लगातार कैंप कर रहे हैं. बाढ़ के अनुमंडलाधिकारी सुमित कुमार ने बताया कि सारी तैयारियां की जा रही हैं. तालाब का सौंदर्यीकरण किया गया है. जल जीवन हरियाली मिशन कार्यक्रम के तहत ही मुख्यमंत्री मोकामा आ रहे हैं. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस इलाके का लोकसभा में 5 बार प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. मुख्यमंत्री बनने से पहले उन्होंने इसी इलाके से लोकसभा का चुनाव जीता था. मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर लोगों में भी खासा उत्साह है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details