बिहार

bihar

Nitish kumar Rajgir visit: सीएम नीतीश का आज से राजगीर दौरा, कल करेंगे मलमास मेले के तैयारी की समीक्षा

By

Published : Jun 2, 2023, 12:51 PM IST

मलमास मेला की तैयारी को लेकर सीएम नीतीश कुमार कल राजगीर में समीक्षा बैठक करेंगे. इसके लिए वो आज ही राजगीर रवाना होगें और कल सुबह राजगीर में लगने वाले मलमास मेला स्थल का दौरा करेंगे. सीएम ने पहले ही पर्यटन विभाग को निर्देश दिया है कि आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो.

सीएम नीतीश का आज से राजगीर दौरा शुरू
सीएम नीतीश का आज से राजगीर दौरा शुरू

पटनाः मलमास मेला की तैयारी को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आज से राजगीर दौरा शुरू हो रहा है. राजगीर में मुख्यमंत्री आज रात में विश्राम करेंगे और कल सुबह 18 जुलाई को राजगीर में लगने वाले मलमास मेला की तैयारी की समीक्षा करेंगे. मुख्यमंत्री राजगीर में कुंड का भी दौरा करेंगे और इसे कैसे बेहतर बनाया जाए उसकी आगे रणनीति तैयार करेंगे.

ये भी पढ़ेंःNitish Kumar on Rajgir Visit: CM ने अगलगी से प्रभावित वैभारगिरी पर्वत का किया हवाई सर्वेक्षण, अधिकारियों के साथ की मीटिंग

पर्यटन विभाग के साथ भी की उच्चस्तरीय समीक्षाः आपको बता दें कि राजगीर में लगने वाले मेला में 50 लाख से अधिक लोगों के आने की संभावना है. श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को लेकर सरकार तैयारी करेगी और उसी को लेकर मुख्यमंत्री अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक करेंगे और दिशा निर्देश देंगे. गुरुवार को मुख्यमंत्री ने पर्यटन विभाग की उच्चस्तरीय समीक्षा में भी धार्मिक स्थलों पर आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो इसका सख्त निर्देश आला अधिकारियों को दिया है. बैठक में मलमास मेला को लेकर भी चर्चा हुई है.

सीएम मलमास मेला स्थल का करेंगे दौराःराजगीर में लगने वाले मलमास मेला की तैयारी को लेकर राजगीर से कुछ पंडा गुरुवार को मुख्यमंत्री से मिलने आए थे और मुख्यमंत्री को राजगीर आने का न्योता दिया. उसी के बाद यह कार्यक्रम बना है और मुख्यमंत्री आज शाम राजगीर पहुंच जाएंगे और कल सुबह राजगीर मे लगने वाले मलमास मेला स्थल का दौरा करेंगे. फिर बैठक कर आगे की रणनीति तैयार करेंगे. कल ही मुख्यमंत्री पटना लौट आएंगे पटना में कल बाढ़ सुखाड़ को लेकर उच्च स्तरीय बैठक करने वाले हैं. बिहार सरकार ने 1 जून से 31 अक्टूबर बाढ़ की अवधि माना है, ऐसे में बाढ़ सुरक्षात्मक और निरोधक का कार्य कहां तक पूरा हुआ है मुख्यमंत्री उसकी पूरी रिपोर्ट लेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details