बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अचार संहिता खत्म होते ही एक्शन में CM नीतीश, योजनाएं को लेकर की समीक्षा बैठक

सीएम नीतीश कुमार ने विकास कार्यों को लेकर कई विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की. कामों में तेजी लाने का निर्देश दिया.

By

Published : Jun 1, 2019, 11:55 PM IST

पटना

पटना: सीएम नीतीश कुमार अचार संहिता के खत्म होते ही एक्शन में दिखे. 7 निश्चय योजनाओं सहित कई योजनाओं को लेकर समीक्षा बैठक की. इस बैठक में कई विभागों के मंत्री और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे. नीतीश कुमार ने प्रदेश में चल रहे कामों में तेजी लाने का आदेश दिया.

राजधानी में स्थित सचिवालय के संवाद भवन में बैठक का आयोजन किया गया था. प्रदेश में चल रहे विकास कार्यो में तेजी लाने के लिए नीतीश कुमार ने यह बैठक की थी. इसमें सरकार के कई योजनाओं का समीक्षा की गई. इस दौरान विभाग से संबंधित अधिकारियों को नीतीश कुमार ने महत्वपूर्ण निर्देश दिया. यह बैठक लगभग 3 घंटे से तक चली.

समीक्षा बैठक में सीएम नीतीश कुमार

कामों में तेजी लाने का दिया निर्देश
इस बैठक को लेकर सरकार के अधिकारियों ने बताया कि पंचायती राज्य विभाग के तहत दो निश्चय योजनाओं का क्रियान्वयन की जा रही है. इसमें मुख्यमंत्री ग्रामीण पेयजल योजना और मुख्यमंत्री ग्रामीण हर घर जल योजना के तहत कामों में तेजी लाने का निर्णय लिया गया. 21 हजार वार्डों में इस योजना के तहत काम पूरा कर लिया गया है. इसके साथ ही लगभग 20 हजार वार्डों में काम चल रहा है.

'मेंटेनेंस की व्यवस्था भी जरूरी'

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दिसंबर 2019 तक पूरे बिहार में इस योजना के तहत काम पूरा कर लिया जाएगा. इसके लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है. इसके लिए सरकार भी संसाधन मुहैया करा रही है. वहीं, सीएम नीतीश कुमार ने सभी काम पूरा हो जाने के बाद इसके मेंटेनेंस की व्यवस्था करने पर जोर दिये.

ABOUT THE AUTHOR

...view details