बिहार

bihar

ETV Bharat / state

राजनीति में प्रशांत किशोर की एंट्री के सवाल पर सीएम नीतीश कुमार ने कही ये बड़ी बात

ईद का त्योहार देश भर में आज हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. ईद उल फितर के मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोगों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं. साथ ही सीएम ने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के नई राजनीतिक पारी की शुरूआत करने को लेकर बड़ा बयान दिया है. पढ़ें पूरी खबर..

By

Published : May 3, 2022, 12:40 PM IST

cm Nitish Kumar reaction on Prashant Kishor
cm Nitish Kumar reaction on Prashant Kishor

पटना:देशभर में ईद-उल-फितरका त्योहार मनाया जा रहा है. मस्जिदों में अकीकदमंद उमड़ रहे हैं. पटना में भी ईद को लेकर लोगों में खुशी का माहौल है. राजधानी पटना के गांधी मैदान में ईद की नमाज अता की गयी. बड़ी संख्या में नमाजियों ने ईद की नमाज अता की और अल्लाह ताला से अमन- चैन की दुआ मांगी. इस मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी नमाजियों के बीच मौजूद रहे. उन्होंने सभी को ईद की मुबारकबाद दी है. इस मौके पर जब सीएम से प्रशांत किशोर (Prashant Kishor entry in politics) को लेकर सवाल पूछा गया तो वे कन्नी काट गए.

पढ़ें- राजनीति में पीके की एंट्री के संकेत ने सियासी दलों की बढ़ाई बेचैनी, सत्ता पक्ष और विपक्ष ने दागे तीखे सवाल

सीएम नीतीश ने प्रशांत किशोर पर साधी चुप्पी: चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Election Strategist Prashant Kishor) अब एक नई राजनीतिक पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं. प्रशांत किशोर ने अपने ट्विटर हैंडल से कल ट्वीट करते हुए राजनीतिक दल बनाने की बात कही है. प्रशांत किशोर के इस नई पारी की घोषणा के बाद बिहार की सियासत गर्म है. हर राजनीतिक दल प्रशांत किशोर के घोषणा पर तंज कसने में लगा है. हालांकि इस दौरान पटना के गांधी मैदान लोगों को ईद की बधाई देने पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से जब पत्रकारों ने प्रशांत किशोर की नई राजनीतिक पारी की शुरुआत को लेकर प्रश्न पूछा तो उन्होंने कहा यह सब बेकार की बातें हैं. छोड़ दीजिए इन सभी सवालों को.

राजनीति में एंट्री लेंगे प्रशांत किशोर?:प्रशांत किशोर ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, 'लोकतंत्र में एक सार्थक भागीदार बनने और जन-समर्थक नीति को आकार देने में मदद करने की मेरी खोज ने 10 साल के रोलरकोस्टर की सवारी का नेतृत्व किया. जैसे ही मैं पन्नों को पलटता हूं, पता चलता है कि अब मुद्दों और ''जन सुराज'' के मार्ग को बेहतर ढंग से समझने के लिए रियल मास्टर्स यानी जनता तक जाने का समय आ गया है. शुरुआत बिहार से होगी.'

सीएम नीतीश ने ईद की दी मुबारकबाद: गांधी मैदान में हजारों की संख्या में पहुंचे नमाजियों ने नमाज अता करने के बाद एक-दूसरे के गले मिल ईद की मुबारकबाद दी. पिछले दो साल कोव‍िड गाइडलाइन के सख्‍त प्रत‍िबंधों और संक्रमण के खौफ के कारण इस पर्व का उत्‍साह थोड़ा कम था. इस बार पटना के गांधी मैदान सहित तमाम मस्‍ज‍िदों और ईदगाहों में रौनक देखते ही बन रही है. इस अवसर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि 2 साल कोरोना के कारण ईद में इतनी रौनक नहीं देखने को मिल रही थी. ईद में कुछ हो नहीं रहा था. बड़ी खुशी की बात है कि इस बार हुआ है.

'सभी को ईद की बहुत बहुत मुबारकबाद. हम तो यही चाहते हैं कि समाज में प्रेम और भाईचारे का भाव हो. सभी कोई एक दूसरे के धर्म की इज्जत करें. एक दूसरे को सम्मान दे. पूरा बिहार आगे बढ़े देश आगे बढ़े.'-नीतीश कुमार, सीएम, बिहार

समाज में अमन, चैन, भाईचारा की कामना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने शुभकामनाएं संदेश में कहा है कि पवित्र रमजान के महीने में रोजेदारों द्वारा की गई इबादत उसे उनके घर परिवार के साथ प्रदेश और देश में शांति एवं समृद्धि आएगी. सीएम ने कहा कि उनकी कामना है कि समाज में अमन, चैन, भाईचारा पूरे तौर पर कायम रहे. लोगों ने सब कुछ बहुत प्रेम से किया है. सभी एक दूसरे को सम्मान दें. मुझे इस अवसर पर आने पर बहुत खुशी हो रही है.

ये भी पढ़ें: राजनीति में एंट्री लेंगे PK! ट्वीट कर बोले- बिहार से होगी शुरुआत

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details